राष्ट्रीय

ममता बनर्जी बोलीं- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को समाजवादी पार्टी के साथ करना चाहिए था गठबंधन

Sakshi
7 Feb 2022 4:34 PM GMT
ममता बनर्जी बोलीं- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को समाजवादी पार्टी के साथ करना चाहिए था गठबंधन
x
ममता बनर्जी ने कोलकाता हवाई अड्डे पर कहा, अच्छा होता अगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एकजुट होकर लड़े होते, वोट बंट नहीं सकते थे...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासत गरमाई हुई है| ऐसे में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वोटों के बंटवारे को रोक सकता था।

बता दें कि ममता बनर्जी ने लखनऊ जाने से पहले सोमवार दोपहर कोलकाता हवाई अड्डे पर कहा, 'अच्छा होता अगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एकजुट होकर लड़े होते। वोट बंट नहीं सकते थे। हमने अनुरोध किया लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) नहीं सुनी।" ममता बनर्जी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सपा के लिए प्रचार करेंगी।

उन्होंने कहा, "मैं अखिलेश यादव के लिए प्रचार कर रही हूं। उसने मुझे आमंत्रित किया। मैं चाहती हूं कि वह जीत जाएं। उसके पास संगठनात्मक सेटअप है। मैं चाहती हूं कि बीजेपी हारे।'

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, "मुझे पंजाब में दिलचस्पी है। हम वहां लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मैंने कई बार राज्य का दौरा किया है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक शिव मंदिर में पूजा करने और गंगा आरती देखने के लिए वाराणसी भी जाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पूछे जाने पर कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है, बनर्जी ने कहा, "यह प्रधानमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र हो सकता है। कोई भी कहीं भी जा सकता है।" रविवार को, केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोलकाता में कहा कि बंगाल की राजधानी में दूसरा हवाई अड्डा बनाने की केंद्र की योजना राज्य द्वारा भूमि उपलब्ध कराने में विफलता के कारण ठप हो गई है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बनर्जी ने कहा, 'मुझे जमीन कहां से मिलेगी? क्या मैं हजारों घरों पर बुलडोजर चलाऊं? हम इन सभी लोगों को बेदखल नहीं कर सकते। हमने तीसरे रनवे के लिए कोलकाता एयरपोर्ट पर जमीन दी। मैं भी जमीन खरीदना चाहती हूं। लेकिन कहाँ है?"

Next Story