राष्ट्रीय

मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला,शिक्षामित्रों के मुद्दे पर कही ये बात

मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला,शिक्षामित्रों के मुद्दे पर कही ये बात
x
शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने की संभावना को चुनावी राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी कांग्रेस के नक्शेकदम पर चल रही है।

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दलों में हलचल तेज हो गई है.लगातार पूरा विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है.इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने की संभावना को चुनावी राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी कांग्रेस के नक्शेकदम पर चल रही है।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि " अगर यह खबर सही है कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ सकता है शिक्षामित्रों का मानदेय तो यह काफी विलम्ब से उठाया गया कदम है जो यह कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिये था जबकि चुनाव के नजदीक ऐसे फैसले करना कांग्रेसी कल्चर रहा है जिसपर अब भाजपा भी चल रही है। जनता यह सब समझती है।"

उन्होंने आगे कहा "जबकि बीएसपी की कार्यशैली ऐसी संकीर्ण चुनावी सोच से हमेशा अलग व पाक-साफ रही है। इसी कारण सन् 2007 में सरकार बनते ही हमने अपरकास्ट की भर्ती पर लगी रोक को तुरन्त हटाया जिससे फिर इस पूरे समाज को भरपूर लाभ हुआ तथा उन्हें यहाँ वर्षों बाद बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी मिली"।

सूत्रों के अनुसार योगी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले करीब डेढ लाख शिक्षामित्रों के मानदेय दो से चार हजार रुपये की बढ़ोतरी कर सकती है। शिक्षामित्रों को फिलहाल 10 हजार रुपये मानदेय मिलता है और पिछले चार सालों में इसमें बढ़ोतरी नहीं की गयी है।




Next Story