राष्ट्रीय

मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- BJP की कार्यशैली रही है जातिवादी

Sakshi
17 Feb 2022 2:41 PM GMT
मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- BJP की कार्यशैली रही है जातिवादी
x
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कालीचरण इंजीनियरिंग कॉलेज में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीएसपी पूरे प्रदेश में दमदारी से लड़ रही है, जिससे पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर अच्छे दिन लाए जा सकें...

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कालीचरण इंजीनियरिंग कॉलेज में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीएसपी पूरे प्रदेश में दमदारी से लड़ रही है. जिससे पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर अच्छे दिन लाए जा सकें. मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद अधिकतर समय कांग्रेस की सरकार रही. लेकिन अपनी गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर है. कांग्रेस पिछड़ों के विरोध में रही और बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया. साथ ही कांग्रेस जब सत्ता में रहती है, तब उन्हें महिलाओं की भागीदारी भी याद नहीं रहती.

साथ ही मायावती ने कहा कि सपा की सरकार में गुंडों, बदमाशों का बोलबाला रहा, गुंडई होती थी. बांदा, चित्रकूट मंडल में हमेशा सपा सरकार में डकैतों का आतंक रहता था. लेकिन बीएसपी सरकार ने डकैतों का सफाया किया. हमने दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए विकास के कार्य भी हमने कराये. सपा सरकार का दलित, पिछड़ों में अनदेखी होती थी, इसे सत्ता में नहीं आने देना है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी की कार्यशैली भी जातिवादी, पूंजीवादी वाली रही है. धर्म के नाम पर नफरत, तनाव रहा है, अपराध भी काफी बढ़े हैं. महिलाएं भी बीजेपी सरकार में सुरक्षित नहीं हैं. अल्पसंख्यक समाज के लोगों के हित के लिए जो सरकारी योजनाओं का लाभ बीजेपी सरकार नहीं मिल सका है. दलित, पिछड़ों को आरक्षण नहीं मिल पा रहा है. मुस्लिम समाज इस सरकार में सबसे अधिक दुखी रहा है. अग़डे खासकर ब्राह्मण समाज भी इस सरकार में दुखी हैं. प्रदेश में बेरोजगारी के चलते पलायन हुआ है. मायावती ने कहा कि बीएसपी जब सत्ता में रही तो बेरोजगारी नहीं थी.

उन्होंने आगे कहा कि यूपी में अबकी जब हमारी सरकार बनेगी तो आपको रेजी रोटी के लिए पलायन नहीं होना पड़ेगा. कोरोना महामारी के समय हालात खराब रही है. इस बार हमारी सरकार बनने पर सभी जम कल्याणकारी योजनाएं शुरु होंगी. महापुरुषों, गुरुओं को सम्मान दिया जायेगा. किसानों के लिए काम किये जायेंगे. बीएसपी सरकार बनने पर कानून व्यवस्था को किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जायेगा, और अपराधी, गुंडों को जेल भेजा जायेगा.

Next Story