राष्ट्रीय

जानें मायावती की नई प्लानिंग, सात नवंबर को करेंगी ये ऐलान

सुजीत गुप्ता
5 Nov 2021 10:38 AM GMT
जानें मायावती की नई प्लानिंग, सात नवंबर को करेंगी ये ऐलान
x

यूपी चुनाव में फिर सत्ता वापसी के सपने देख रहीं बसपा प्रमुख मायावती इस बार नई प्लानिंग कर रही है। क्योंकि बसपा ने कानपुर जिले की किदवईनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी का एलान 7 नवंबर को करेगी। इस सीट पर बसपा ने मोहन मिश्र को प्रत्याशी बनाया है। गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी का नाम फाइनल हो गया है। इसका भी एलान 15 नवंबर तक हो जाएगा।

बसपा के शीर्ष नेतृत्व ने कानपुर की बची महाराजपुर, छावनी, आर्यनगर, सीसामऊ, किदवईनगर और गोविंद नगर सीटों में से चार पर सवर्ण प्रत्याशियों पर दांव लगाने की कार्ययोजना बनाई है। पार्टी नेतृत्व ने जोनल को-आर्डिनेटरों से कहा कि किदवईनगर और गोविंदनगर में ब्राह्मण प्रत्याशी लगभग तय हैं, बाकी चार सीटों में से दो में और सवर्ण बिरादरी के ही लोगों को प्रत्याशी बनाया जाए। इस वजह से बसपा नेतृत्व प्रत्याशियों के चयन में जातीत समीकरण का पूरा ध्यान लगाए हुए हैं।

किदवईनगर, गोविंदनगर के प्रत्याशियों के चयन के बाद बसपा ने छावनी, सीसामऊ, आर्यनगर और महाराजपुर विधानसभा के प्रत्याशियों का चयन शुरू कर दिया है। हर सीट पर दो-दो, तीन-तीन दावेदार हैं। इन सीटों के प्रत्याशियों का भी चयन 20 नवंबर तक हो जाएगा। इसके बाद नाम का एलान होगा। कैंट और आर्यनगर की सीटों पर बसपा प्रत्याशी चयन में हर समीकरण पर ध्यान दे रही है। मुख्य जोनल को-आर्डिनेटर नौशाद अली की एक टीम पिछले कई दिनों से बची सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर हर वर्ग से गोपनीय जानकारी जुटा रही है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story