राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार से पहले मोदी की भावी मंत्रियों से मुलाकात

केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार से पहले मोदी की भावी मंत्रियों से मुलाकात
x
केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले मोदी की भावी मंत्रियों से मुलाकात, नए मंत्रिमंडल में युवा जोश पर भी जोर दिया जा रहा है

आज शाम लगभग करीब छह बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा. उससे पहले भावी मंत्रियों से पीएम मोदी कर रहे हैं बताया जा रहा है की नए मंत्रिमंडल मेंं करीब 17 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. मोदी के नए मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी. नए मंत्रिमंडल में युवा जोश पर भी जोर दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि मोदी का यह मंत्रिमंडल युवाओं से भरा रहेगा.

माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सकता है. नए मंत्रिमंड में बड़े राज्यों को ज्यादा हिस्सेदारी दी जाएगी. इस मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड, पूर्वांचल, मराठवाड़ा, कोंकण जैसे इलाकों का भी प्रतिनिधित्व मिल सकता है.

नए मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया और असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल का शामिल होना तय माना जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश से बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और जबलपुर के सांसद राकेश सिंह का नाम संभावित मंत्रियों की सूचि में है.




Next Story