राजनीति

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
28 Jan 2024 7:15 AM GMT
नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
x
7 बजे बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने आज विधिवत इस्तीफा राजयपाल को सौंप दिया है. नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को सौंपा। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त किया। अब उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने कहा कि उन्हे मालूम था वो एसे करेंगे इसलिए उन पर भरोसा नहीं हो रहा था। शाम 7 बजे बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे

नीतीश कुमार बोले

बिहार के निवर्तमान सीएम और JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, "....यह स्थिति इसलिए आई क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था...मैं सभी से राय ले रहा था। मैंने उन सभी की बात सुनी। आज हमने इस्तीफा दे दिया और सरकार को समाप्त कर दिया है. "आज मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार को समाप्त करने के लिए भी कहा है.

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे...

"हमे पहले से पता था कि ये (नीतीश कुमार) जाने वाले हैं। मुझे पहले ही लालू यादव और तेजस्वी ने बता दिया था। आज वो सच साबित हुआ। फिर भी हमने उनको साथ रखने की कोशिश की। इस देश में कुछ लोगों का आया राम गया राम लगा रहता है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज राज सिंह बोले

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "नीतीश कुमार को मैं धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनकी जो भी मजबूरी रही लेकिन बिहार पेशोपेश में था, डेढ़ साल में बिहार में जंगलराज 2 की स्थिति आ गई थी। अगर तेजस्वी यादव की ताजपोशी हो जाती तो बड़ी कठिनाई होती... भाजपा जंगलराज नहीं आने देगी..."

आरजेडी नेता बोले

RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "...हमारे 15 महीनों के कार्य और NDA के जितने दिनों का शासन रहा उसमें हमारा 15 महीनों का शासनकाल भारी है... तेजस्वी यादव ने काम किया है, काम करेंगे, जनता के बीच जाएंगे और NDA और नीतीश की नांव को डुबाएंगे... पल्टीमार राजनीति फिर जग गई...

बिहार प्रभारी बीजेपी महासचिव बोले

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, "विधायक दल की बैठक में...सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया। सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष बोले

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, "...यह मेरे लिए भावुक क्षण है कि आज सरकार में काम करने के लिए विधानमंडल के नेता के तौर पर मेरा चयन किया गया। मैं पार्टी नेतृत्व और सभी विधायकों का धन्यवाद देता हूं.



Next Story