राष्ट्रीय

क्या यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार?

Arun Mishra
17 Sep 2022 3:09 PM GMT
क्या यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार?
x
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि यूपी के अलावा कई अन्य राज्यों से भी उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर लगातार मिल रहा है।

लोकसभा चुनाव होने में अभी वक्त है लेकिन इस बीच सियासी गलियारे में ऐसी चर्चा शुरू हो गई है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के फूलपुर और मिर्जापुर से लड़ सकते हैं। इसको लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को कहा कि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा पर निर्भर है कि अगला लोकसभा चुनाव वे कहां से लड़ना पसंद करेंगे। यूपी के अलावा कई अन्य राज्यों से भी उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर लगातार मिल रहा है।

ललन सिंह ने नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की संभावना को भले ही स्वीकार नहीं किया हो लेकिन खारिज भी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फूलपुर और मिर्जापुर के पार्टी कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि नीतीश कुमार उनके क्षेत्रों से लोकसभा का चुनाव लड़ें।

उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार कहां से चुनाव लडेंगे, यह उस समय तय होगा। लोगों का उनके प्रति स्नेह है। उन्होंने जो छवि बनाई है और 9 अगस्त के बाद से विपक्षी दलों को एकजुट करने के जिस मुहिम में वे निकले हैं। इसका ही परिणाम है कि लोग जगह जगह से उनके चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं।

यूपी में कहीं से भी चुनाव लड़ने का प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीतीश को उत्तर प्रदेश में अपनी पसंद की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है और अपनी पार्टी के समर्थन का वादा किया है. बताया जा रहा है कि फूलपुर में जनता दल यूनाइटेड के कई कार्यकर्ताओं ने नीतीश से लोकसभा चुनाव लड़ने की मांग की है.

Next Story