राष्ट्रीय

ओपी राजभर ने अखिलेश पर कसा तंज ,कहा हार का ठींगरा इलेक्शन कमीशन पर न फोडें

Desk Editor
20 Aug 2022 5:56 AM GMT
ओपी राजभर ने अखिलेश पर कसा तंज ,कहा हार का ठींगरा इलेक्शन  कमीशन पर न फोडें
x

समाजवादी पार्टी अध्यहक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को इलेक्शन कमीशन पर बड़ा आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया था कि इलेक्शन कमीशन की बेईमानी के कारण यूपी में चुनाव हारे हैं। अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने इस पर पलटवार किया है। राजभर ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को यह बताना चाहिए कि कैसे वह 125 सीटें जीत गए।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव को विस चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे से लेकर प्रचार अभियान तक उनकी तरफ से हुई गलतियों पर उन्हें बात करनी चाहिए। चुनाव आयोग पर उनके द्वारा लगाया आरोप गलत है।

राजभर ने शुक्रवार को कहा है कि सही मायने में अखिलेश को यह बोलना चाहिए था कि चुनाव आयोग ने उन्हें 125 सीटें जितवा दीं। नामांकन के अंतिम दिन तक जिस तरह से वह हर घंटे दो घंटे पर प्रत्याशियों के नाम बदल रहे थे उसे देखते हुए 125 सीटों पर मिली जीत भी बड़ी ही है।

क्यां कहा था अखिलेश यादव ने

अखिलेश यादव ने गुरुवार को पीटीआई-भाषा से साक्षात्काेर में उत्त र प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव और रामपुर तथा आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा की पराजय के लिए चुनाव आयोग की बेईमानी को जिम्मेकदार करार दिया और कहा कि अगर आयोग ने ईमानदारी से काम किया होता तो नतीजे कुछ और ही होते।

कहा कि इलेक्शन कमीशन की बेईमानी के कारण यूपी में चुनाव हारे हैं। देश में अब कोई भी निष्पशक्ष संस्था न बाकी नहीं रह गया है। सरकार दबाव डालकर इन संस्थापनों से मनमाफिक काम करा रही है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य का पिछला विधानसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने की अपील के साथ लड़ा था, मगर नतीजा सबके सामने है। उन्होंने कहा कि देश में अब कोई भी निष्प़क्ष संस्था न बाकी नहीं रह गया है। सरकार दबाव डालकर इन संस्थाबनों से मनमाफिक काम कराती है। उन्होंाने आरोप लगाया कि आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने बहुत बेईमानी की।

बड़ी संख्याो में मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काट दिये गये। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा कार्यकर्ताओं को वोट नहीं डालने दिया गया, जबकि आजमगढ़ में सपा कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड जारी किये गये। क्याय चुनाव आयोग सो रहा था? उसने हमारी शिकायतों पर ध्याडन ही नहीं दिया।

Next Story