राष्ट्रीय

असम और मिजोरम हिंसा पर ओवैसी ने अमित शाह पर बोला हमला

असम और मिजोरम हिंसा पर ओवैसी ने अमित शाह पर बोला हमला
x
"अमित शाह के दौरे के फौरन बाद इतनी बड़ी घटना कैसे घटी?''

गृह मंत्री अमित शाह के पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे के दो दिन बाद असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर बीते सोमवार को बड़ी हिंसा हुई.वही अब इस हिंसा को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है.हिंसा को लेकर AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी गृह मंत्री अमित शाह पर निशान साधा है.

ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा, ''मिज़ोरम-असम सीमा पर अचानक हिंसा इतनी बढ़ गई कि असम पुलिस के 6 कर्मी शहीद हो गए और कई लोग घायल. 24-25 जुलाई की बात है कि वज़ीर-ए-दाखला ने नार्थ-ईस्ट क्षेत्र का दौरा किया था. जहां उन्होंने मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधे थे. अमित शाह के दौरे के फौरन बाद इतनी बड़ी घटना कैसे घटी?''

बता दे कि इस हिंसा में असम पुलिस के 6 जवान शहीद हो गए.वहीं 50 से ज्यादा पुलिस और स्थानीय नागरिक घायल बताए जा रहे है. असम में बीजेपी की सरकार है, जबकि मिजोरम में बीजेपी नीत पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) में शामिल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) की सरकार है.

बता दे कि गृह मंत्री अमित शाह ने नॉर्थ ईस्ट के 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर सीमा विवादों को सुलझाने की पेशकस की थी,ठीक उसके दो दिन बाद असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर हिंसा की घटना सामने आई है.घटना के बाद असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा के साथ टेलीफोन पर अलग-अलग बातचीत के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे अंतरराज्यीय सीमा पर शांति बनाए रखने को कहा है.गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि सीमा विवाद को आपसी सहमति से हल करें.दोनों मुख्यमंत्रियों ने गृह मंत्री को आश्वासन दिया है कि शांति सुनिश्चित करने और सीमा मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.




Next Story