राष्ट्रीय

संसद मॉनसून सत्र: प्रश्नकाल के दौरान जोरदार हंगामा, विपक्ष ने कागज के टुकड़े फेंके

संसद मॉनसून सत्र: प्रश्नकाल के दौरान जोरदार हंगामा, विपक्ष ने कागज के टुकड़े फेंके
x
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना बताया.

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड का मुद्दा लगातार गरमाया हुआ है.वही विपक्ष फ़ोन टेपिंग मामले की जाँच को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है. ऐसे में आज संसद में बड़ा हंगामा हुआ.लोकसभा की कार्यवाही के दौरान 12 बजे विपक्ष ने लोकसभा में स्पीकर के चेयर के ऊपर कागज के टुकड़े फेंके. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना बताया.

वही उन्‍होंने कहा कि जनता को संसद सत्र का इंतज़ार रहता है ताकि उनके मुद्दे संसद में उठें.आज कांग्रेस और टीएमसी के सांसदों ने हंगामा किया और मर्यादा तोड़ी. पत्रकार दीर्घा तक काग़ज़ फेंकना लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना है. पेगासस जासूसी मामला और केंद्रीय कृषि कानूनों समेत कुछ अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.

सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के सांसद तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे और हंगामे के चलते कार्यवाही टालनी पड़ी.12 बजे तक के स्‍थगन के बाद राज्‍यसभा की कार्यवाही शुरू हुई. मॉनसून सत्र में सरकार और विपक्ष के बीच चल रहे गतिरोध के बीच राज्यसभा में बुधवार को पहली बार प्रश्नकाल हुआ और विभिन्न मंत्रियों ने सदस्यों के पूरक प्रश्नों के जवाब दिए. प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों ने पूरक प्रश्न पूछे और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव तथा सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री प्रतिमा भौमिक ने उनके जवाब दिए. हालांकि इस दौरान विपक्षी सदस्य आसन के समक्ष आ कर हंगामा करते रहे और उप सभापति हरिवंश ने 12 बज कर 41 मिनट पर बैठक दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी.उच्‍च सदन की कार्यवाही जब 11 बजे प्रारंभ हुई तो सभापति वेंकैया नायडू ने धोलावीरा को यूनेस्‍को की वर्ल्‍ड हैरिटेज लिस्‍ट में शामिल किए जाने की जानकारी सदन को दी.






Next Story