राष्ट्रीय

पेगासस जासूसी कांड: मायावती ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,SC की निगरानी में जाँच की मांग

पेगासस जासूसी कांड: मायावती ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,SC की निगरानी में जाँच की मांग
x
मायावती ने सुप्रीम कोर्ट से मामले का स्वत: संज्ञान लेकर अपनी निगरानी में इसकी जांच कराने का अनुरोध किया है.

संसद के मॉनसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड का मुद्दा गरमाया हुआ है .वही विपक्ष फ़ोन टेपिंग को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है .इसी बीच बसपा प्रमुख मायावती ने भी जासूसी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. साथ ही मायावती ने सुप्रीम कोर्ट से मामले का स्वत: संज्ञान लेकर अपनी निगरानी में इसकी जांच कराने का अनुरोध किया है.

मायावती ने आज को ट्वीट कर कहा, ''संसद का चालू मानसून सत्र देश, जनहित व किसानों आदि के अति-जरूरी मुद्दों पर सरकार व विपक्ष के बीच अविश्वास व भारी टकराव के कारण यह सत्र सही से चल नहीं पा रहा है. पेगासस जासूसी कांड भी काफी गरमा रहा है, फिर भी केन्द्र इस मुद्दे की जांच कराने को तैयार नहीं. इससे देश चिंतित है.''

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे में बसपा उच्चतम न्यायालय से अनुरोध करती है कि वह देश में इस बहुचर्चित पेगासस जासूसी मामले का खुद संज्ञान लेकर इसकी जांच अपनी निगरानी में कराए, ताकि इस संबंधी सच्चाई जनता के सामने आ सके."

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कुछ मीडिया संगठनों के अंतरराष्ट्रीय समूह ने कहा था कि भारत में पेगासस स्पाइवेयर के जरिए 300 से अधिक मोबाइल नंबरों की संभवत: निगरानी की गयी. इसमें दो मंत्री, 40 से अधिक पत्रकारों, तीन विपक्षी नेताओं के अलावा अनेक कार्यकर्ताओं के नंबर भी थे. सरकार इस मामले में विपक्ष के सभी आरोपों को नकारती रही है.





Next Story