राष्ट्रीय

यूपी में गुर्जर वोटों की राजनीति, जितिन प्रसाद की तरह पायलट भी कांग्रेस छोड़ेंगे ?

Shiv Kumar Mishra
9 Jun 2021 11:03 AM GMT
यूपी में गुर्जर वोटों की राजनीति, जितिन प्रसाद की तरह पायलट भी कांग्रेस छोड़ेंगे ?
x

अगर कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट गुट से किये गए वादों की अनदेखी करता रहा तो जितिन प्रसाद की तरह पायलट भी कांग्रेस को बाय बाय कर बीजेपी में जा सकते है। यूपी में ब्राह्मणों के वोट हासिल करने के लिए बीजेपी ने जितिन प्रसाद के लिए अपने दरवाजे खोले है, उसी प्रकार गुर्जर वोट के लिए सचिन पर डोरे डाले जा रहे है।

हालांकि पायलट बीजेपी के झांसे में नही आये है। और जल्दी आ जाएंगे, इसकी संभावना भी नजर नही आती है। लेकिन ज्यादा दिनों तक उनकी अनदेखी की गई तो वे तैश में आकर बीजेपी का दामन थाम सकते है। पश्चिम बंगाल की तरह बीजेपी में कोई रिस्क उठाना नही चाहती है। इसलिए जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल कर लिया गया ह । उधर पायलट को भी मनाने के प्रयास चल रहे है। इसके लिए राजस्थान के एक बीजेपी नेता को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

करीब साल भर पहले सचिन पायलट और उनके साथियों कांग्रेस आलाकमान ने वादा किया था कि उनकी मांगों पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी। लेकिन वादा करने के बाद आलाकमान ने कोई सुध नही ली। प्रभारी अजय माकन भी कई बार भरोसा दे चुके है कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ साथ राजनीतिक नियुक्तियां भी शीघ्र की जाएगी। परन्तु ऐसा नही नही हुआ। इससे पायलट गुट विधायको में भारी नाराजगी है। यदि पायलट गुट की मांगों को अनदेखा किया जाता रहा तो पार्टी में भारी विस्फोट की संभावनाओं से इनकार नही किया जा सकता है।

Next Story