राजनीति

प्रियंका गांधी छोड़ेंगी यूपी कांग्रेस का प्रभार

Shiv Kumar Mishra
6 Jun 2023 7:49 AM GMT
प्रियंका गांधी छोड़ेंगी यूपी कांग्रेस का प्रभार
x

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी कांग्रेस में बदलवा के संकेत मिलने लगे हैं। सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव की तैयारियों को देखते हुए राज्य में कांग्रेस को जल्द ही नया प्रभारी मिल सकता है। दावा है कि कई राज्यों में चुनाव में व्यस्तता के चलते प्रियंका गांधी अपना प्रभारी पद छोड़ सकती हैं।

हालांकि पार्टी में नए नामों को लेकर अभी मंथन जारी है। सूत्रों के अनुसार कई नाम यूपी कांग्रेस प्रभारी की रेस में हैं। हरीश रावत और तारिक अनवर का नाम इस रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है। इनको कांग्रेस का राज्य में प्रभार दिया जा सकता है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नए प्रभारी के हाथ पार्टी की कमान देने पर विचार कर रही है।

सूत्रों की मानें तो राज्य में नए प्रभारी के नाम को लेकर पार्टी में मंथन तेज हो गया है। हालांकि अभी पार्टी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती है। लेकिन जानकारों की मानें तो राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद नए प्रभारी के नाम पर फैसला हो सकता है। यूपी में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का भी एलान होना है। इसको लेकर भी कई नामों पर चर्चा चल रही है। माना जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारिणी में क्षेत्रीय अध्यक्षों को जगह दी जा सकती है।

राजनीतिक के जानकारों की मानें तो कर्नाटक चुनाव के बाद पार्टी में संगठन स्तर पर कुछ नेताओं की जिम्मेदारी को बढ़ाया जा सकता है। खास तौर पार्टी में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए ये बदलाव काफी अहम होगा।

सूत्रों की मानें तो कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भूमिका बदलेगी। बता दें कि इस साल के अंत तक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस की सरकार राजस्थान और छत्तीसगढ़ में है। जबकि बीजेपी की सरकार मध्य प्रदेश में है। हालांकि कर्नाटक में जीत के बाद अब कांग्रेस ने इन राज्यों में तैयारी तेज कर दी है।

Next Story