राष्ट्रीय

Punjab Election 2022: प्रियका गांधी बोलीं- छोटे मियां और बड़े मियां है केजरीवाल और PM मोदी

Sakshi
18 Feb 2022 11:28 AM GMT
Punjab Election 2022: प्रियका गांधी बोलीं- छोटे मियां और बड़े मियां है केजरीवाल और PM मोदी
x
प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'बड़े मियां' और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 'छोटे मियां' कहा. प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी और केजरीवाल का प्रचार सिर्फ विज्ञापनों में ही दिखता है....

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज है| पंजाब के लिए मतदान होने में सिर्फ दो दिन का वक्त बाकी है. ऐसे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने विरोधी दलों आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर हमले तेज कर दिए हैं. प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'बड़े मियां' और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 'छोटे मियां' कहा. प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी और केजरीवाल का प्रचार सिर्फ विज्ञापनों में ही दिखता है.

प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी पर राजनीतिक लाभ के लिए धर्म और भावनाओं का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''मोदी जी का शासन सिर्फ विज्ञापनों में है, देश में कोई शासन नहीं है. अगर शासन होता तो रोजगार होता और महंगाई नहीं होती. अगर शासन होता तो रोजगार पैदा करने वाले सार्वजनिक उपक्रम उनके मित्रों को नहीं बेच दिए जाते.''

प्रियंका गांधी ने कहा कि ''देश में गरीबों, छोटे व्यापारियों और छोटे उद्यमियों को विभिन्न कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. शासन कहां है? प्रचार पर 2,000 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. दोनों राजनीति करने के लिए धर्म, भावनाओं का इस्तेमाल करते हैं. वे विकास नहीं कर रहे हैं."

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, "क्या आपने सुना है कि बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानल्लाह? बड़े मियां मोदी हैं और छोटे मियां केजरीवाल हैं. मोदी ने गुजरात मॉडल का प्रदर्शन किया और बाद में लोगों को महसूस हुआ कि उस मॉडल की असलियत क्या है, केजरीवाल की सरकार कोविड की दूसरी लहर में पूरी तरह से विफल रही. यह तब हुआ जब वे कहते हैं कि उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया है."

प्रियंका ने कहा कि कृषि कानून "बड़े मियां" द्वारा लाए गए थे और उन्हें सबसे पहले अधिसूचित करने वाले "छोटे मियां" थे. प्रियंका गांधी ने कहा, "केजरीवाल ने कितनी नौकरियां दी हैं? इसका जवाब है कि उनकी सरकार ने 440 नौकरियां दी हैं."

Next Story