राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया कड़ा प्रहार,कहा GDP का मतलब गैस डीज़ल पेट्रोल हो गया है

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया कड़ा प्रहार,कहा GDP का मतलब गैस डीज़ल पेट्रोल हो गया है
x
राहुल गांधी ने कहा, मोदी के शासन काल मे किसानों, मध्‍य वर्ग, सैलरी क्‍लास और मजदूरों का डीमोनेटाइजेशन' हो रहा है जबकि मोनेटाइजेशन 'केवल हम दो हमारे दो'का ही हो रहा है. आशय साफ है मोदी के मित्र दो-चार उद्योगपति ही फलफूल रहे हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एलपीजी और डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार किया है.वही आज सुबह ट्वीट कर बढ़ते रसोई गैस के दामों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था.

बुधवार शाम को राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेस कर कहा कि, सच में जीडीपी बढ़ रही है.दरअसल, राहुल गांधी ने कहा GDP का मतलब गैस डीज़ल पेट्रोल की क़ीमत बढ़ रही है.उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के शासन काल में जीडीपी बढ़ने का मतलब ग्रास डोमिस्टिक प्रोडशन या सकल घरेलू उत्‍पाद नहीं है बल्कि 'गैस, डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ रही है' से है.

सांसद राहुल गांधी 'मोनेटाइजेशन' और डीमोनेटाइजेशन को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि मोदी के शासन काल मे किसानों, मध्‍य वर्ग, सैलरी क्‍लास और मजदूरों का डीमोनेटाइजेशन' हो रहा है जबकि मोनेटाइजेशन 'केवल हम दो हमारे दो'का ही हो रहा है. आशय साफ है मोदी के मित्र दो-चार उद्योगपति ही फलफूल रहे हैं.

उन्‍होंने आगे कहा, 'मोदी जी ने पहले कहा था कि मैं डिमोनेटाइजेशन कर रहा हूं. वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं. किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार उद्योगपतियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है. दो चार बड़े उद्योगपतियों का मोनेटाइजेशन हो रहा है.'

राहुल ने कहा कि डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ने का सीधा असर आम लोगों पर पड़ता है. इससे आम जरूरत की चीजों का ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ता है और फलस्‍वरूप महंगाई में इजाफा होता है.पेट्रोल उत्‍पादों के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की अंतरराष्ट्रीय कीमतें 2014 से नीचे हैं लेकिन भारत में दाम बढ़ रहे हैं. पेट्रोल 2014 में यूपीए सरकार के समय 71.5 रुपये प्रतिलीटर था, अब यह छलांग मारते हुए करीब 101 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. इसी तरह डीजल 57 रुपये प्रतिलीटर से बढ़कर 88 रुपये प्रतिलीटर हो गया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष से जब पूछा गया कि बीजेपी जब विपक्ष में थी तो कहा जाता था कि यह सत्ता में आयी तो पेट्रोल डीज़ल 30-35 रुपये लीटर हो जाएगा, आपकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में आई तो पेट्रोल कितने रुपये का कर देगी? इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि जब हम सत्ता में थे तो हमने कर दिखाया था. कच्चे तेल की क़ीमत गिर गई है लेकिन पेट्रोल डीज़ल की क़ीमतों में इज़ाफ़ा हुआ है.



Next Story