राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने शुक्रवार को पेट्रोल, डीजल, की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी पर निशाना साधा..

Desk Editor
9 July 2021 10:12 AM GMT
राहुल गांधी ने शुक्रवार को पेट्रोल, डीजल, की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी पर निशाना साधा..
x
राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी के अच्छे दिन देश पर बोझ है..

नई दिल्ली, एएनआइ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और पीएनजी की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी के अच्छे दिन देश पर बोझ है और प्रधानमंत्री केवल अपने दोस्तों के प्रति जवाबदेह होते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, पीएनजी के मुद्दे पर केंद्र की पीएम मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा महँगाई का विकास जारी है और 'अच्छे दिन' देश पे भारी, प्रधानमंत्री की बस मित्रों को जवाबदारी। उन्होंने ट्वीट में दो हॉस्टैक का भी प्रयोग किया है।

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी की खुदरा कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है। दिल्ली में सीएनजी की किमत पहले 43.40 रुपये प्रति किलो थी जिसे बढ़ाकर 44.30 रुपये प्रति किलो कर दिया गया है। जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की किमत 49.98 रुपये किलो हो गया है जो पहले 49.08 रुपये किलो थी। दिल्ली में सीएनजी की घरेलू कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 29.61 रुपये प्रति एससीएम बढ़ गई है। अब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 834.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

आपकों बता दें कि देश में 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल की किमत 100 रुपये के पार जा चुका है। इनमें तेलंगाना, लद्दाख, कर्नाटक राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, आंध्रा प्रदेश, जम्‍मू और कश्मीर, सिक्किम, दिल्‍ली और पश्चिम बंगाल जैसे और भी राज्य शामिल है। गौरतलब है कि सीएनजी, पीएनजी और पेट्रोल की किमतों मे बढ़ोत्तरी से इसका सीधा असर मध्यम वर्गी लोगों के बजट पर पड़ेगा। कांग्रेस देश भर मे महंगाई के मुद्दे को लेकर सभी राज्यों में 17 जुलाई तक केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है।

Next Story