राष्ट्रीय

किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
x
राहुल गाँधी ने शनिवार लाठीचार्ज में घायल और खून से लथपथ एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!"

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में आज किसानों पर पुलिस ने लाठी बरसाई.जिसमे कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए.करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है.

वही, सांसद राहुल गाँधी ने शनिवार लाठीचार्ज में घायल और खून से लथपथ एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!"

दरअसल, करनाल में बीजेपी की विशेष बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी विधायक व मंत्री ओपी धनखड़ पहुंचे थे. उधर किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर इक्कठे होकर बैठक के विरोध को लेकर रणनीति बनाई. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों पर टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज हुआ जिसमें कई किसान घायल हो गए.

गौरतलब है कि, किसानों ने बीजेपी की बैठक के विरोध का एलान शुक्रवार को ही कर दिया था. विरोध के मद्देनज़र पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी. जगह जगह बेरिकेट्स लगाए गए और करनाल को किले में तब्दील कर दिया गया. इसके बावजूद भारी संख्या में किसान बसताड़ा टोल प्लाजा पर इक्कठा हुए और प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान किसानों ने बीजेपी के नेताओं की गाड़ियों को रोकने का प्रयास भी किया, जिसके बाद किसान हाईवे पर ही जाम लगाकर बैठ गए. इसके बाद पुलिस और किसान टोल प्लाजा पर आमने सामने आ गए और फिर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया.




हरियाणा, करनाल लेटेस्ट न्यूज़, किसान, लाठीचार्ज, राहुल गांधी, बीजेपी,कांग्रेस,किसान आंदोलन,कृषि कानून,राहुल गांधी नया बयान

Next Story