राष्ट्रीय

राजा भैया ने 'जनसेवा संकल्प यात्रा' से चुनावी शुरुआत की,गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात

राजा भैया ने जनसेवा संकल्प यात्रा से चुनावी शुरुआत की,गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात
x
राजा भैया ने कहा, गठबंधन किस पार्टी से होगा यह अभी तय नहीं है. समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों से समझौते के विकल्प खुले हुए हैं.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनितिक दल चुनावी तैयारी में जुट गए.ऐसे में कुंडा के बाहुबली विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज से बिगुल बजा दिया है.

आपको बता दे कि, राजा भैया आज से जनसेवा संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं. इसकी शुरुआत उन्होंने कुंडा स्थित अपने आवास से की है. राजा भैया की यह यात्रा आज प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या तक जाएगी. अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद वह आगे के कार्यक्रमों का एलान करेंगे.

यात्रा की शुरुआत करने के दौरान बाद राजा भैया ने कहा कि यात्रा के जरिए वह लोगों से संवाद करना चाहते हैं. उनकी समस्याओं को सुनना चाहते हैं. उनकी अपेक्षाओं और उम्मीदों के बारे में जानना चाहते हैं. यात्रा को कतई शक्ति प्रदर्शन के रूप में नहीं देखना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनसत्ता दल लड़ने के लिए नहीं, बल्कि जीतने वाली सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी. गठबंधन किस पार्टी से होगा यह अभी तय नहीं है. समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों से समझौते के विकल्प खुले हुए हैं.

राजा भैया ने कहा समाजवादी पार्टी के नेताओं से उनके निजी रिश्ते अब भी बरकरार हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी की साढ़े चार साल की सरकार के कार्यकाल के बारे में उन्होंने कहा कि ज्यादातर जगहों पर अच्छा काम हुआ है. कुछ कमियां जरूर रही हैं, लेकिन तमाम क्षेत्रों में सरकार ने ठीक काम किया है.

राजा भैया ने कहा कि वह क्षत्रियों को लामबंद करने या फिर यूपी में जातिवादी राजनीति को बढ़ावा देने के लिए कतई नहीं निकले हैं. यह जरूर है की इस यात्रा के जरिए वह अपनी पार्टी का जनाधार बढ़ाने और भविष्य की सियासी संभावनाएं तलाशने की कोशिश करेंगे. उन्होंने यह भी सफाई दी की यात्रा का मकसद कतई किसी दूसरी पार्टी का खेल बिगाड़ना नहीं है.






Next Story