राजनीति

एनडीए की सिल्वर जुबली, होटल अशोका में होगा आयोजन, चिराग पासवान बोले हम मंत्री पद के लिए गठबंधन नहीं करते!

Shiv Kumar Mishra
15 July 2023 10:47 AM GMT
एनडीए की सिल्वर जुबली, होटल अशोका में होगा आयोजन, चिराग पासवान बोले हम मंत्री पद के लिए गठबंधन नहीं करते!
x
Silver Jubilee of NDA, will be organized at Hotel Ashoka, Chirag Paswan said, we do not make alliance for the post of minister

एनडीए के गठन को लेकर 25 साल होने के उपलक्ष में गठबंधन से जुड़े लोगों के साथ सिल्वर जुबली बनाने का आयोजन करने जा रही है। सिल्वर जुबली के आयोजन में गठबंधन के सभी नेताओं को आमंत्रण पत्र भेजे गए हैं। इसी को लेकर लोक जन शक्ति पार्टी को भी आमंत्रण पत्र चिराग पासवान को भेजा गया। इस संबंध मैं चिराग पासवान आमंत्रण पत्र मिलने की मीडिया को पुष्टि तो की लेकिन आयोजन में शामिल होने के प्रश्न पर यह कहा कि उन्होंने इस मामले में पार्टी की बैठक बुलाई है जिसमें निर्णय लिया जाएगा, साथ ही चिराग पासवान ने बड़ी मजबूती से यह भी कहा कि उनकी पार्टी मंत्री पद के लिए गठबंधन नहीं करती है।

चिराग के पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान भी सिद्धांतों के साथ राजनीति में सक्रिय रहे। वे केंद्र में कैबिनेट मंत्री भी रहे। पिता की मृत्यु के बाद चिराग को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि अपने चाचा से भी कुछ समय अनबन रही। पिछले दिनों मीडिया में चर्चा की थी चिराग पासवान की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी तभी से यह अटकलें थी की केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल के फेरबदल में चिराग मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। लेकिन उनका यह कहना कि उनकी पार्टी मंत्री पद के लिए गठबंधन नहीं करती कई सवाल छोड़ रही है।

यहां यह भी कहना चाहूंगा कि एनडीए ने गठबंधन के जिन अन्य दलों को सिरोही जिले में आमंत्रित किया है उन्हीं में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीत राम मांझी को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है। जीत राम मांझी ने कुछ दिनों पहले ही एनडीए में शामिल होने की घोषणा की थी। चिराग पासवान और जीत राम मांझी सिल्वर जुबली कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो बिहार मैं नीतीश बाबू को राजनीतिक तौर रूप से विधानसभा चुनाव में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। देखने वाली बात होगी की सिल्वर जुबली के आयोजन में क्या कुछ सामने निकल कर आता है!

Next Story