राष्ट्रीय

मंत्रिपरिषद के सदस्यों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया गया..

Desk Editor
7 July 2021 3:09 PM GMT
मंत्रिपरिषद के सदस्यों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया गया..
x
रमेश पोखरियाल 'निशंक', प्रकाश जावेडकर, रविशंकर प्रसाद जैसे नाम भी हैं शामिल..

PIB : भारत के राष्ट्रपति ने, प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार, मंत्रिपरिषद के निम्नलिखित सदस्यों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है : -

जिनमें डी.वी. सदानंद गौड़ा, रविशंकर प्रसाद, थावरचंद गहलोत रमेश पोखरियाल 'निशंक' डॉ. हर्ष वर्धन, प्रकाश जावडेकर संतोष कुमार गंगवार, बाबुल सुप्रियो, धोत्रे संजय शामराव, रतन लाल कटारिया, प्रताप चन्द्र सारंगी, देबाश्री चौधरी इत्यादि का नाम शामिल है।

प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में शामिल होने वालों में बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से राज्यसभा के सदस्य नारायण राणे, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, हरियाणा के सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल, दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, उत्तराखंड के नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से सांसद अजय भट्ट, कर्नाटक के उडुपी चिकमगलूर से सांसद शोभा करंदलाजे, महाराष्ट्र के बीड से सांसद प्रीतम मुंडे, महाराष्ट्र के भिवंडी से सांसद कपिल पाटिल, महाराष्ट्र के ही दिन्डोरी से सांसद भारती पवार, उत्तर प्रदेश के खीरी से सांसद अजय मिश्रा और पश्चिम बंगाल के बनगांव के सांसद शांतनु ठाकुर प्रमुख हैं.

इनके अलावा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और बंदरगाह, पोत और जलमार्ग परिवहन मंत्रालय के साथ ही रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्यमंत्री मनसुख भाई मांडविया भी प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में मौजूद थे. माना जा रहा है कि इन मंत्रियों की पदोन्नति हो सकती है.

Next Story