राष्ट्रीय

चौकीदार ही "जासूस" है, अबकी बार "जासूस" सरकार

सुजीत गुप्ता
20 July 2021 11:06 AM GMT
चौकीदार ही जासूस है, अबकी बार जासूस सरकार
x
देश के मुख्य चुनाव आयुक्त, विपक्ष के नेता, खुद के कैबिनेट मंत्रियों, पत्रकार साथियों की जासूसी करवाना राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी है और राष्ट्रद्रोह भी है: श्रीनिवास बी वी

नई दिल्ली। आज भारतीय के नेतृत्व में इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस द्वारा पत्रकारों की, विपक्षी नेताओ की, सरकार के मंत्रियों की, व सर्वोच्च न्यायालय के न्यायधीश की जासूसी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि आज इस देश में संविधान और कानून, दोनों की हत्या मोदी सरकार द्वारा की जा रही है। प्रजातंत्र को पांव तले रौंदा जा रहा है। देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों को दबाया जा रहा है! मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है, राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। श्री राहुल गांधी जी समेत देश के विपक्षी नेताओं, सम्मानित अलग-अलग मीडिया संगठनों के पत्रकारों व संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की जासूसी करवाई है।

भारतीय जनता पार्टी का नाम बदल कर #BharatiyaJasoosParty रख देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि NSO वाले खुद कह रहे हैं कि पेगासस का इस्तेमाल सरकारों द्वारा उग्रवाद से लड़ने के लिए किया जाता है। जबकि हकीकत में मोदी जी के विरोधियों के खिलाफ पेगासस का इस्तेमाल किया जा रहा है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी प्रधान मंत्री मोदी से जवाब मांगते हुए पूछा कि मोदी जी आप राहुल गांधी जी के फ़ोन की जासूसी करवाकर कौनसे क्राइम और टेरर से लड़ाई लड़ रहे थे? पत्रकारों की जासूसी करवाकर कौनसे टेररिस्ट से लड़ रहे थे? चीफ इलेक्शन कमिश्नर की जासूसी करवाकर कौनसे उग्रवादी से लड़ रहे थे?

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि न्यूज रिपोर्ट कह रही है कि केवल पत्रकारों, विपक्ष के नेता व खुद के मंत्रियों के नहीं, देश की सुरक्षा एजेंसियों के जो हैड है, जो हमारी सुरक्षा करते हैं, देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं, मोदी सरकार उनकी भी जासूसी कर रही थी, किसी को भी नही बक्शा है मोदी सरकार ने। इस तरह का कृत्य कर डरपोक मोदी सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि को आघात पहुंचाया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी ने यह मांग कि मांग की जल्द से जल्द जेपीसी द्वारा और सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी के तहत इस जासूसी कांड की जांच होनी चाहिए। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि प्रधानमंत्री, राजनीतिक विरोधियों के साथ-साथ अब पत्रकार, जज, उद्योगपति, खुद के वरिष्ठतम मंत्री और यहाँ तक की आरएसएस की लीडरशिप को भी नहीं बख्शा है।

मोदी जी सीएम से पीएम बन गए है पर शौक, अभी भी पुराने है। जासूसी कांड में शामिल लोगो को जब तक सजा नही मिलती तब तक न हम रुकेंगे, न थमेंगे। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी समेत अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस द्वारा डिटेन कर मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया। प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय सचिव व दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, बंटी शेल्के, दीपक चोटीवाला, मंजू भरत तोंगड़, मुकेश कुमार, शिवी चौहान, मिलिंद गौतम, विनीत कंबोज, दिल्ली युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, सहित अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Next Story