राष्ट्रीय

चाचा शिवपाल ने भतीजे के लिए दे दिया यह बयान जानिए सपा को लेकर क्या कह गए शिवपाल

Desk Editor
2 Sep 2022 10:53 AM GMT
चाचा शिवपाल ने भतीजे के लिए दे दिया यह बयान जानिए सपा को लेकर क्या कह गए  शिवपाल
x

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का बैंड बजा देंगे। भविष्य में उनसे कोई समझौता नहीं होगा। पहले सपा को खून पसीने से सींच कर बड़ा किया, अब प्रसपा को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तारित करना है। गुजरात विधानसभा के साथ-साथ यूपी में भी निकाय चुनाव में प्रसपा उम्मीदवार लड़ाएंगे।

अखिलेश ने विधानसभा चुनाव में 403 के मुकाबले प्रसपा के 100 उम्मीदवार उतारने की मांग को सिरे से ठुकरा दिया था, इसी से सपा की करारी हार हुई। शिवपाल ने भविष्य में सपा के साथ किसी गठबंधन को सिरे से खारिज किया है। प्रसपा (लोहिया) के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि आगामी नगर निकाय चुनाव में नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत की सभी सीटों पर उनकी पार्टी का कार्यकर्ता चुनाव मैदान में उतरेगा।

इसके लिए जिला अध्यक्षों को पार्टी स्तर से सूचनाएं दी जा चुकी हैं। आगामी लोकसभा के लिए कार्यकर्ताओं को जनहित के मुद्दों पर सक्रिय रहने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। 'यदुकुल पुनर्जागरण मिशन' के तहत देशभर की पिछड़ी जातियों को पार्टी से जोड़ा जाएगा। किसान, नौजवान और छात्रों के मुद्दों पर पार्टी जमीन पर संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार और महंगाई चरम पर है।

बिजली व्यवस्था बेहद खराब दौर से गुजर रही है। गांव में 8 घंटे से अधिक बिजली नहीं मिल पा रही है। जबकि बिल काफी अधिक आ रहा है। शिवपाल यादव ने सपा और कांग्रेस से भविष्य में गठबंधन को सिरे से खारिज किया है। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल पर पत्ते नहीं खोले हैं। सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जन्म के समय से ही समाजवादी विचारधारा से प्रभावित रहे हैं।

लोहिया और जनेश्वर मिश्र जैसे समाजवादी नेताओं को अपना आदर्श मानते हैं। उनके अधूरे सपनों को पूरा करना पार्टी की प्रमुख जिम्मेदारी है। प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने कहा कि पार्टी निचले स्तर पर जनहित के मुद्दों को उठाएगी। साथ ही जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर संघर्ष करेगी। इस दौरान मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्र समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे

Next Story