राष्ट्रीय

यूपी: कांग्रेस 9 अगस्त से "किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश"अभियान की शुरुआत करेगी

यूपी: कांग्रेस 9 अगस्त से किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेशअभियान की शुरुआत करेगी
x
इस अभियान के लिए कांग्रेस यूपी में 70 हजार कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है.सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.जहा कांग्रेस पिछले 32 सालों से सत्ता से बेदखल है.वही अब कांग्रेस अपनी खोई सियासी जमीन तलाशने के लिए जोरशोर से जुट गई है.आज कांग्रेस ने बड़ा एलान किया है कि पार्टी 9 अगस्त से उत्तर प्रदेश में "किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश"नाम से अभियान की शुरुआत करने जा रही है.इस अभियान के जरिये कांग्रेस यूपी में बीते 32 सालों की विभिन्न सरकारों को घेरेगी. इस अभियान के लिए बड़े पैमाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी.

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार,इस अभियान के लिए कांग्रेस यूपी में 70 हजार कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी.इसके लिए लगभग 675 ट्रेनिंग कैंपों की रूपरेखा तैयार की गई है.यूपी के 100 नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक समूह छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुद्दों पर प्रशिक्षण ले रहा है. इन्हें "मास्टर ट्रेनर" का नाम दिया गया है. प्रशिक्षण के बाद ये मास्टर ट्रेनर ब्लॉक और विधानसभा वार प्रशिक्षण शिविर में 70 हजार कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे.12 अगस्त से यह प्रशिक्षण शुरू होगा.

प्रशिक्षण शिविर में "किसने बिगड़ा यूपी" अभियान के अलावा कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का पाठ सिखाया जाएगा. सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग की तकनीक भी कार्यकर्ताओं को सिखायी जाएगी.पंचायत स्तर पर व्हाट्सऐप ग्रुप सक्रिय करने पर जोर दिया जाएगा. प्रियंका गांधी के यूपी प्रभारी बनने के बाद से बीते दो सालों में कांग्रेस का संगठन पंचायत स्तर तक बन तो गया है लेकिन यूपी की राजनीति में अभी भी उसे चौथे नंबर की पार्टी ही माना जाता है.




Next Story