राष्ट्रीय

यूपी: एंबुलेंस कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

यूपी: एंबुलेंस कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा
x
' उप्र में कोरोना काल में सरकार एंबुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात करती थी और उन्होंने जैसे ही अपने अधिकारों की आवाज उठाई, सरकार उन पर लट्ठ बरसाने की बात कर रही है

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से एंबुलेंस कर्मचारी अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर है.ऐसे में अब यूपी सरकार ने एंबुलेंस कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए एस्मा कानून लागू कर 500 से ज्यादा कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है.इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एंबुलेंस कर्मियों पर यूपी सरकार की कार्रवाई पर हमला बोला है.उन्होंने कहा कि, पहले तो सरकार इन पर फूल बरसाने की बात करती थी, अब सरकार कार्रवाई पर उतर आई है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा,' उप्र में कोरोना काल में सरकार एंबुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात करती थी और उन्होंने जैसे ही अपने अधिकारों की आवाज उठाई, सरकार उन पर लट्ठ बरसाने की बात कर रही है.उन्होंने आगे कहा, सरकार ने एस्मा लगाकर 500 से ऊपर कर्मी बर्खास्त कर दिए और जनता परेशान है. ऐसी सरकार से प्रदेश को भगवान बचाए.'

आपको बता दे कि है कि, उत्तर प्रदेश में चल रही एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल के मामले में शासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. शासन की सख्ती के बाद एम्बुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी GVK EMRI ने आंदोलन का नेतृत्व कर रहे करीब एक दर्जन एम्बुलेंस कर्मियों को बर्खास्त करने के साथ ही उन पर FIR दर्ज कराई थी. इसके अलावा 500 से ज्यादा लोगों को हटा दिया गया था.

उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस सेवा का संचालन GVK EMRI कंपनी करती है. फिलहाल इस कंपनी के पास 102 और 108 एम्बुलेंस की जिम्मेदारी है. कुछ समय पहले इस कंपनी के पास एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस की भी जिम्मेदारी थी. लेकिन, बाद में सरकार ने इस सेवा के लिए दोबारा टेंडर किया तो दूसरी कंपनी को काम मिला. नई कंपनी पुराने कर्मचारियों को नहीं रखना चाहती थी. इसे लेकर कर्मचारी पिछले कुछ दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे थे.




Next Story