पंजाब

पंजाब में 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त, चार गिरफ्तार

Smriti Nigam
7 Aug 2023 9:37 AM GMT
पंजाब में 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त, चार गिरफ्तार
x
पंजाब पुलिस ने पिछले 24 घंटों में सीमा पार से दो मादक पदार्थों की तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए 77.8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है और चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस ने पिछले 24 घंटों में सीमा पार से दो मादक पदार्थों की तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए 77.8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है और चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस ने 77.8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जो इस साल ओपियोइड ड्रग की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है, क्योंकि उन्होंने पिछले 24 घंटों में सीमा पार से दो ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें चार तस्करों की गिरफ्तारी हुई है, अधिकारी इस मामले से परिचित हैं।

अधिकारियों ने बताया कि फिरोजपुर जिले की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन के दौरान आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल भी बरामद की गईं।

पहली घटना में, फिरोजपुर काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) लखबीर सिंह के अनुसार, बड़ी मात्रा में हेरोइन की आमद के बारे में इनपुट के बाद, यूनिट की एक टीम ने सीमावर्ती जिले के मेघा पल्ला गांव के पास एक चेक पोस्ट स्थापित की। शनिवार शाम दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

एआईजी सिंह ने आगे कहा,टीम ने 41.8 किलोग्राम हेरोइन, चार मैगजीन के साथ दो 9 मिमी पिस्तौल और दो मैगजीन के साथ .30 बोर जिगाना पिस्तौल बरामद की। उनके कब्जे से कम से कम 115 कारतूस भी जब्त किए गए।दो आरोपियों की पहचान फिरोजपुर के गांव बारे के गांव के गग्गा गिल उर्फ गगन (23) और फाजिल्का के मुहर सोना गांव के वीर सिंह उर्फ वीरू (37) के रूप में की गई।

दूसरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए एआईजी ने कहा,रविवार सुबह पुलिस की एक टीम ने 36 किलो हेरोइन के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान फरीदकोट जिले के दीप सिंह वाला गांव के जसपिंदर सिंह उर्फ भिंडा (30) और जगदीप सिंह उर्फ भुचर (23) के रूप में हुई।

एआईजी ने कहा कि सभी आरोपियों को फिरोजपुर के मेघा पल्ला गांव से गिरफ्तार किया गया।स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, फाजिल्का में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं। दोनों घटनाओं में आरोपियों को मादक पदार्थ की तस्करी करते समय मौके पर ही पकड़ लिया गया।एआईजी ने आगे कहा,आगे की जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।इस बीच, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि पिछले 24 घंटों में हेरोइन की बरामदगी 2023 में ओपियोइड दवा की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

2023 की सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी में से एक में खुफिया जानकारी के नेतृत्व वाले दो अलग-अलग ऑपरेशनों में, काउंटर इंटेलिजेंस, फिरोजपुर ने 4 ड्रग तस्करों को पकड़ा है और 77 किलोग्राम हेरोइन (41 किलोग्राम + 36 किलोग्राम) और तीन पिस्तौल बरामद की हैं।

Next Story