पंजाब

फरार होने के बाद अमृतपाल का फेसबुक पर आया LIVE , बोला- 'सरकार की मंशा सिर्फ गिरफ्तारी नहीं'

Arun Mishra
29 March 2023 1:30 PM GMT
फरार होने के बाद अमृतपाल का फेसबुक पर आया LIVE , बोला- सरकार की मंशा सिर्फ गिरफ्तारी नहीं
x
बता दें कि 18 मार्च को फरार होने के बाद अमृतपाल का ये पहला वीडियो है, जिसे उसने जारी किया है।

नई दिल्ली: फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वह फेसबुक लाइव करते हुए दिख रहा है। फरार होने के बाद अमृतपाल का 40 मिनट का ये रिकॉर्डेड वीडियो है। इस वीडियो में वह कहता हुआ दिख रहा है कि उसकी गिरफ्तारी ऊपर वाले के हाथ में है। कोई भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता। बता दें कि 18 मार्च को फरार होने के बाद अमृतपाल का ये पहला वीडियो है, जिसे उसने जारी किया है।

इस वीडियो में अमृतपाल ने सिख युवकों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की आलोचना की है। उसने ये भी कहा है कि अगर पंजाब सरकार की मंशा मुझे गिरफ्तार करने की होती तो पुलिस मेरे घर आती और मैं मान जाता।

वीडियो में अमृतपाल काली पगड़ी और शाल ओढ़े नजर आया है। उसने ये कहा है कि परमात्मा ने हमें गिरफ्तार करने के लिए भेजे गए 'लाखों पुलिस' के प्रयासों से बचाया। गौरतलब है कि पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है।

इस वीडियो में अमृतपाल बैसाखी पर सरबत खालसा बुलाने की मांग कर रहा है। सरबत खालसा पंथक संकट को हल करने के लिए विभिन्न सिख संगठनों की बुलाई हुई सभा को कहा जाता है। इस अवसर पर पंथक संगठन आए हुए संकट का हल तलाशने के लिए विचार चर्चा करते हैं और जो भी फैसला होता है, तख्त साहिब के जत्थेदार कौम को उसका पालन करने के लिए आदेश देते हैं। सरबत खालसा श्री अकाल तख्त साहिब या किसी अन्य तख्त साहिब पर ही बुलाया जाता है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story