पंजाब

पंजाबः स्वर्ण मंदिर में युवक ने की बेअदबी करने की कोशिश, भीड़ की पिटाई से आरोपी की मौत!

Arun Mishra
18 Dec 2021 5:28 PM GMT
पंजाबः स्वर्ण मंदिर में युवक ने की बेअदबी करने की कोशिश, भीड़ की पिटाई से आरोपी की मौत!
x
जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम करीब 6 बजे रहिरास साहिब पाठ के दौरान युवक ने बेअदबी करने की कोशिश की.

पंजाब (Punjab) के अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) में शनिवार को बेअदबी करने की कोशिश की गई. हालांकि मामले में एसजीपीसी कर्मियों ने ग्रिल फांदकर अंदर घुसे आरोपी युवक को पकड़ लिया. बाद में भीड़ की तरफ से की गई पिटाई के बाद उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम करीब 6 बजे रहिरास साहिब पाठ के दौरान युवक ने बेअदबी करने की कोशिश की.

आरोपी युवक ग्रिल फांदकर घुसा और पवित्र ग्रंथ के सामने रखे कृपाण को लेने की कोशिश की. इसी दौरान मौके पर मौजूद एसजीपीसी कर्मियों ने युवक को पकड़ लिया. बाद में भीड़ ने आरोपी की जमकर पिटाई की. वहीं बाद में पिटाई से आरोपी युवक की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही सिख संगठन वहां पहुंच गए और घटना को लेकर नाराजगी जताने लगे. हालांकि इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया.

वहीं पुलिस ने श्री हरमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस तैनात कर दी है. फिलहाल आरोपी युवक की पहचान नहीं हो पाई है. साथ ही ये भी नहीं पता चल सका है कि उसका मकसद क्या था. हालांकि कहा जा रहा है कि आरोपी हिंदी भाषी राज्य से है और उसकी उम्र करीब 24-25 साल है.

डीसीपी परमिंदर सिंह भंडल ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आज एक 24-25 साल का व्यक्ति स्वर्ण मंदिर के अंदर घुस गया, जहां पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब रखी हुई है. उसने तलवार से उसे अपवित्र करने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान संगत के लोगों ने उसे वहां से निकाला. बाद में भीड़ की तरफ से की गई मारपीट में उसकी मौत हो गई. साथ ही कहा कि युवक के शव को सिविल अस्पताल भेजा गया है.

Next Story