अमृतसर

बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से हेरोइन का संदिग्ध पैकेट किया बरामद

Smriti Nigam
28 May 2023 2:47 PM GMT
बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से हेरोइन का संदिग्ध पैकेट किया बरामद
x
बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने रविवार तड़के कहा कि अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो अलग-अलग घटनाओं में हेरोइन का एक संदिग्ध पैकेट जब्त किया गया

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने रविवार तड़के कहा कि अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो अलग-अलग घटनाओं में हेरोइन का एक संदिग्ध पैकेट जब्त किया गया और एक ड्रोन को मार गिराया गया।

एक रात में दूसरी नशीले पदार्थों की बरामदगी में, पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई संदिग्ध हेरोइन (लगभग 2.2 किग्रा) का एक और पैकेट अमृतसर सेक्टर में बरामद किया गया है। यह जब्ती पिछली ड्रोन घटना से अलग स्थान पर हुई है,बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने ट्वीट किया।

एक अन्य घटना में, बीएसएफ ने शनिवार देर रात एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।इससे पहले शुक्रवार को बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ क्षेत्र में कोरी क्रीक में एक तलाशी अभियान के दौरान लगभग 1 किलो वजन का संदिग्ध ड्रग्स का एक पैकेट बरामद किया था।

बीएसएफ के अनुसार,कोटेश्वर की सीमा चौकी से लगभग 6 किमी दूर कोरी क्रीक में एक अलग सट्टे से लगभग 1 किलो वजन का ड्रग्स का संदिग्ध पैकेट बरामद किया गया था.

पीआरओ ने बयान में कहा, 26 मई को बीएसएफ के एक तलाशी अभियान के दौरान, बीओपी कोटेश्वर से लगभग 6 किमी दूर कोरी क्रीक में लगभग 1 किलो वजन वाली संदिग्ध दवाओं का एक पैकेट बरामद किया गया था।

इसमें कहा गया है कि बरामद पैकेट पहले बरामद पैकेटों के समान है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपये होने की पुष्टि हुई थी।

हालांकि, आज बरामद की गई नशीली दवाओं की सही प्रकृति और प्रकार का पता लगाया जा रहा है। अप्रैल 2023 से अब तक जखाऊ तट से चरस के 29 पैकेट और अन्य मादक पदार्थों के 6 पैकेट बरामद किए गए हैं।

बीएसएफ ने जखाऊ तट पर अलग-अलग जगहों पर व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है। पीआरओ के बयान के मुताबिक,ऐसा लगता है कि पैकेट गहरे समुद्र की लहरों से बह गया और भारतीय तट पर पहुंच गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने 23 मई को कहा था कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सोमवार को पंजाब के अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थ ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान हेरोइन होने के संदेह में दो पैकेट जब्त किए गए हैं।बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थ ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

बीएसएफ की 144 कोर के जवानों ने बीओपी राजाताल इलाके में एक ऑपरेशन चलाया जिसमें एक ड्रोन को मार गिराया गया है। हेरोइन के संदिग्ध 2 पैकेट जब्त किए गए हैं।

Next Story