पंजाब

पंजाब में प्रदर्शन के दौरान किसानों ने बीजेपी विधायक को जमकर पीटा, कपड़े भी फाड़े

Arun Mishra
27 March 2021 2:18 PM GMT
पंजाब में प्रदर्शन के दौरान किसानों ने बीजेपी विधायक को जमकर पीटा, कपड़े भी फाड़े
x
अबोहर के बीजेपी विधायक अरुण नारंग के साथ आंदोलनकारी किसानों ने जमकर बदसलूकी की है.

पंजाब के मलोट शहर में अबोहर के बीजेपी विधायक अरुण नारंग के साथ आंदोलनकारी किसानों ने जमकर बदसलूकी की है. बीजेपी विधायक अरुण नारंग मलोट में सभा करने गए थे लेकिन वहां पहले से मौजूद किसानों ने उनके साथ मारपीट की. उनके कपड़े फाड़ दिए. उनके चेहरे पर कालिख तक पोत दी. किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी नाराजगी दिखा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी जगह-जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खामियों को गिना रही है। इस बीच मलोट में अबोहर के विधायक अरुण नारंग और बीजेपी जिला प्रधान राजेश पठेला गोरा भी पहुंचे। जैसे ही उनकी गाड़ी बीजेपी दफ्तर के सामने पहुंची वैसे ही किसान यूनियन लक्खोवाल के नेताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की। कुछ ही देर में प्रदर्शन उग्र हो गया और किसान नेताओं ने बीजेपी नेताओं के मुंह पर काले तेल जैसा कोई तरल पदार्थ फेंक दिया।

वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने सीधे विधायक अरुण नारंग पर हमला बोला। पहले तो उनके साथ मारपीट की, फिर कपड़े फाड़ दिए। विधायक के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन भीड़ ज्यादा थी। हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे पुलिसबल ने विधायक और उनके साथ मौजूद लोगों को दुकान के अंदर भेजकर शटर बंद किया। मौके पर अभी भी तनावपूर्ण स्थित बनी हुई है।

पिछले मानसून सत्र में केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानून लेकर आई थी। जिसका सबसे ज्यादा विरोध पंजाब-हरियाणा में ही हो रहा। वहीं दिल्ली की सीमा पर जो किसान प्रदर्शन कर रहे, उनमें से ज्यातर पंजाब के ही हैं। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वो वापस नहीं जाएंगे।

Next Story