पंजाब

Vijay Singla : भगवंत मान पर गर्व, आंखों में आए आंसू... विजय सिंगला की गिरफ्तारी पर केजरीवाल का रिएक्शन आया सामने

Arun Mishra
24 May 2022 2:12 PM GMT
Vijay Singla : भगवंत मान पर गर्व, आंखों में आए आंसू... विजय सिंगला की गिरफ्तारी पर केजरीवाल का रिएक्शन आया सामने
x
CM भगवंत मान स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है. अब गिरफ्तार कर लिया गया है.

Punjab Health Minister Vijay Singla Arrested : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) को बर्खास्त कर दिया है. उनके पद से बर्खास्त करने के बाद अब गिरफ्तार कर लिया गया है. एंटी करप्शन ब्रांच ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद आज विजय सिंगला की गिरफ्तारी की है. बता दें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया था और पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया था. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी कर ली गई है.

पंजाब सीएमओ की ओर से बताया गया है कि सिंगला ठेके के लिए अधिकारियों से 1 प्रतिशत कमीशन की मांग रहे थ. इसके लेकर उनके खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत भी मिले थे, जिस पर सीएम ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है.

भगवंत मान पर गर्व, आंखों में आए आंसू...

वहीं, अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान की तारीफ की है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार हैं। उन्होंने कहा, ''भगवंत मान पर मुझे गर्व है. वह चाहते तो मामले को दबा सकते थे लेकिन आम आदमी पार्टी ईमानदार है.'' उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने साबित कर दिया है कि चाहे गर्दन कट जाए पर देश से गद्दारी नहीं करेंगे. सीएम केजरीवाल ने आगे, ''किसी को भी इस भ्रष्टाचार का पता नहीं था. न ही विपक्ष को पता था और न ही मीडिया को. भगवंत मान चाहते तो मंत्री से सेटिंग करके अपने लिए एक हिस्सा मांग सकते थे. अब तक तो ऐसा ही होता था. मान चाहते तो मामले को दबा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. उन्होंने खुद अपने मंत्री के खिलाफ एक्शन लिया. भगवंत पूरे पंजाब और पूरे देश को आपके ऊपर गर्व है.''

इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कर कहा, ''भगवंत जी मुझे आपके ऊपर मान है. आपके इस कदम के साथ मेरी आंखों में आंसू आ गए... आज पूरा देश आपके ऊपर गर्व महसूस कर रहा है.'' इसके साथ ही केजरीवाल ने भगवंत मान की वीडियो भी शेयर की है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है. मान ने कहा कि उन्होंने ये फैसला, सिंगला द्वारा निविदाओं में कथित रूप से एक प्रतिशत कमीशन की मांग किए जाने की जानकारी मिलने के बाद किया. मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा, " मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं. मैं उन्हें मंत्रिमंडल से हटा रहा हूं." मान ने दावा किया कि सिंगला ने गलत काम करने की बात स्वीकार की है.

वहीं आप पार्टी ने कहा कि बड़ा फैसला आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के अनुरूप लिया गया है. आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसके पास भ्रष्टाचार के आधार पर अपनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ईमानदारी, साहस और ईमानदारी है. हमने इसे दिल्ली में देखा, अब हम इसे पंजाब में देख रहे हैं.

Next Story