चंडीगढ़

भगवंत मान ने मंत्रियों को विभाग किए आवंटित, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग...

Shiv Kumar Mishra
21 March 2022 11:45 AM GMT
भगवंत मान ने मंत्रियों को विभाग किए आवंटित, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग...
x

पंजाब में मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann)ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है. CM भगवंत मान ने गृह मंत्रालय अपने पास ही रखने का फैसला किया है.हरपाल चीमा पंजाब के वित्त मंत्री बनाए गए हैं जबकि महत्वपूर्ण शिक्षा मंत्रालय मीत हायर को सौंपा गया है. डॉ विजय सिंघला को स्वास्थ विभाग मिला है जबकि हरजोत बैंस कानून और टूरिज्म मंत्री होंगे. इसी क्रम में डॉ बलजीत कौर सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री होंगी जबकि बिजली मंत्रालय हरभजन सिंह ETO के पास होगा. लाल चंद के पास फ़ूड और सप्लाई विभाग की जिम्‍मेदारी होगी.

ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल होंगे. लालजीत सिंह भुल्लर को परिवहन मंत्रालय जबकि ब्रह्म शंकर जिम्पा के पास पानी के साथ साथ आपदा मंत्रालय की जिम्‍मेदारी होगी. गौरतलब है कि सीएम मान ने रविवार को अपने विधायकों संग पार्टी की बैठक में हिस्सा लिया था. इससे पहले भगवंत मान ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्तियों को भरने को मंजूरी दे दी है. मान ने एक वीडियो (Video) संदेश में इसकी घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, था ''इस बार नौकरियों में कोई भेदभाव नहीं होगा, कोई 'सिफारिश' या कोई रिश्वत नहीं होगी.''

सीएम ने मोहाली में विधायक संग हुई मीटिंग में कहा था, "कई लोग इन नौकरियों के लिए आपसे संपर्क करेंगे, लेकिन आम आदमी पार्टी में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है." हो सकता है कि आपके पास इन नौकरियो के लिए लोग सिफारिश लगवाने आएंगे लेकिन अगर अपने ऐसे किसी की सिफारिश की तो फिर आप किसी ओर का हक मारोगे. आप ने चुनाव के समय बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाया था.

Next Story