चंडीगढ़

भाजपा ने पंजाब चुनावों के लिए अमरिंदर सिंह से गठबंधन का किया एलान

Shiv Kumar Mishra
17 Dec 2021 1:33 PM GMT

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन का एलान कर दिया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पंजाब के लिए बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत से उनके आवास पर नई दिल्ली में मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद दोनों ही पार्टियों के बीच गठबंधन की औपचारिक रूप से घोषणा कर दी गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गजेंद्र शेखावत ने मीडिया को बताया, "आज मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे और हम साथ काम कर रहे हैं."

कैप्टन अमरिंदर सिंह इस एलान के वक्त गजेंद्र शेखावत के साथ खड़े थे. गजेंद्र शेखावत ने ये भी बताया कि सीटों के बंटवारे की घोषणा उचित वक्त पर कर दी जाएगी. उन्होंने कहा, "गठबंधन की चुनावों में जीत 101 फीसदी सुनिश्चित है. और सीटों का बंटवारा जीतने की क्षमता के आधार पर किया जाएगा."

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस का गठन राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे और कांग्रेस छोड़ने के बाद किया था. इससे पहले बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल के साथ भी कृषि क़ानूनों को लेकर गठबंधन टूट गया था.गजेंद्र शेखावत और अमरिंदर सिंह की मुलाकात इसी महीने चंडीगढ़ में भी हुई थी. पंजाब विधानसभा के चुनाव अगले साल की शुरुआत में हो सकते हैं.



Next Story