चंडीगढ़

चंडीगढ़: सब-इंस्पेक्टर की हत्या की कोशिश के आरोप में 30 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Smriti Nigam
3 Aug 2023 11:03 AM GMT
चंडीगढ़: सब-इंस्पेक्टर की हत्या की कोशिश के आरोप में 30 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार
x
आधी रात को आरोपी ने सेक्टर 6 में गुरुद्वारा गुरुसागर साहिब के अंदर स्थित वृद्धाश्रम के एक कमरे के अंदर उस पर फावड़े से हमला कर दिया।

आधी रात को आरोपी ने सेक्टर 6 में गुरुद्वारा गुरुसागर साहिब के अंदर स्थित वृद्धाश्रम के एक कमरे के अंदर उस पर फावड़े से हमला कर दिया।

सेक्टर 3 पुलिस ने पंजाब पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) को मारने की कोशिश करने के आरोप में हरियाणा के एक 30 वर्षीय निवासी को गिरफ्तार किया है। आधी रात को सेक्टर 6 में गुरुद्वारा गुरुसागर साहिब के अंदर स्थित वृद्धाश्रम के एक कमरे में आरोपी ने उस पर फावड़े से हमला कर दिया।सुनील नाम का आरोपी भी घायल हो गया क्योंकि वह खिड़की का शीशा तोड़कर पीड़िता के बंद कमरे में घुस गया था।

पीड़ित 46 वर्षीय कृष्ण कुमार, जो पिछले 11 वर्षों से पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अरुण पाल सिंह के पीए के रूप में तैनात हैं, प्रीत एन्क्लेव, जालंधर के निवासी हैं।कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि वह कमरा नंबर 205 में रुके थे। कमरे में अपना सामान रखने के बाद वह सुखना लेक पर चले गए। पीड़िता ने कहा,जब मैं कमरे में लौटा, तो मैंने दूध पिया और सो गया। रात करीब 11.55 बजे मेरी नींद एक शीशे के टूटने की तेज आवाज से खुली। मैंने देखा तो आरोपी मेरे कमरे के पीछे की खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर घुस रहा था। उसने मुझे गाली देना शुरू कर दिया और मुझे जान से मारने की धमकी देते हुए मेरे सिर पर कुदाल मार दी।

पीड़िता की चीख सुनकर पड़ोस के कमरे में सो रही एक महिला उसी खिड़की से उसके कमरे में दाखिल हुई और सुनील को रुकने के लिए कहा.महिला ने आरोपी को सुनील कहकर संबोधित किया और उससे भिड़ गई। मैं कमरे के बाहर भागा और मदद के लिए चिल्लाया। आरोपी मौके से भाग गया। महिला को भी मामूली चोटें आईं,शिकायतकर्ता ने कहा।पीड़ित को जीएमएसएच-16 ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

अस्पताल कर्मियों की सूचना के बाद सेक्टर तीन पुलिस अस्पताल पहुंची और पीड़िता का बयान दर्ज किया.

आरोपी को भी चोटें आईं और उसका पीजीआई में इलाज चल रहा है। हमें अभी तक यह पता नहीं चला है कि उसने एसआई पर हमला क्यों किया क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। मामले की जांच कर रहे एक पुलिसकर्मी ने कहा, हमें अभी भी आरोपी का बयान दर्ज करना बाकी है।

आरोपी पर सेक्टर 3 पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 453 (गुप्त रूप से घर में घुसना या घर में सेंध लगाना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Next Story