चंडीगढ़

चंडीगढ़: बठिंडा के कारोबारी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाला सब-इंस्पेक्टर बर्खास्त

Smriti Nigam
7 Aug 2023 8:45 AM GMT
चंडीगढ़: बठिंडा के कारोबारी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाला सब-इंस्पेक्टर बर्खास्त
x
चंडीगढ़ के सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में अतिरिक्त स्टेशन हाउस अधिकारी के रूप में तैनात, सब-इंस्पेक्टर नवीन फोगट को रविवार को एक बार फिर सेवा से बर्खास्त कर दिया

चंडीगढ़ के सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में अतिरिक्त स्टेशन हाउस अधिकारी के रूप में तैनात, सब-इंस्पेक्टर नवीन फोगट को रविवार को एक बार फिर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। मुंबई की एक मॉडल से बलात्कार के आरोप से बरी होने के बाद उन्हें हाल ही में बहाल किया गया था

चंडीगढ़ पुलिस के लिए और भी शर्मिंदगी की बात यह है कि एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) समेत तीन अन्य पर बठिंडा के एक व्यापारी का अपहरण करने और जान से मारने की धमकी देकर उससे ₹1.01 करोड़ वसूलने का मामला दर्ज किया गया है

अन्य आरोपियों में बठिंडा का सर्वेश शामिल है, जो करेंसी एक्सचेंज का कारोबार करता है और गिल तथा जितेंदर, दोनों फेज 11, मोहाली के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि जितेंद्र एरोसिटी, मोहाली में एक इमिग्रेशन कंसल्टेंसी चलाता है।

फिलहाल फरार चल रहा नवीन शनिवार को पीड़ित संजय गोयल के शिकायत दर्ज कराने पहुंचने के बाद पुलिस स्टेशन से भाग गया था।

अन्य आरोपियों के साथ नवीन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 365 (अपहरण), 386 (जबरन वसूली), 420 (धोखाधड़ी), 506 (आपराधिक धमकी) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वह उसी पुलिस स्टेशन में तैनात था जहां वह तैनात था। इसमें शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.उन्होंने कहा,बलात्कार और दुराचार का आरोप लगने के बाद शुरू की गई उनकी विभागीय जांच लंबित है।

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, गोयल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उन्हें उनके दोस्त सर्वेश, जो एक मनी एक्सचेंज फर्म चलाता है, का फोन आया, जिसमें कहा गया कि उनका परिचित 2,000 रुपये के नोट बदलना चाह रहा था और उन्हें जितेंद्र से मिलने का निर्देश दिया ।

गोयल ने कहा, ₹ 500 मूल्यवर्ग में ₹ 1.01 करोड़ नकद लेकर वह अपने परिचित राज कुमार के साथ कुमार की होंडा सिटी से दोपहर करीब 2.45 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए।

उनकी मुलाकात जितेंदर से एयरोसिटी, मोहाली में हुई, जहां से वे उसकी मर्सिडीज के साथ सेक्टर 40, चंडीगढ़ तक गए। जितेंद्र की कार में पहले से ही दो आदमी बैठे हुए थे. गोयल ने कहा कि जैसे ही उन्होंने अपनी कारें पार्क कीं, जितेंद्र, गिल साब नाम के एक व्यक्ति के साथ उनकी होंडा सिटी में बैठे। पैसे चेक करने के बाद जितेंद्र ने किसी को फोन किया कि आकर ले जाओ।

इसके तुरंत बाद, लगभग 7.30 बजे, तीन आदमी एक वर्दी में, एक खाकी पतलून पहने और दूसरा जींस पहने हुए आए और जितेंद्र और गिल चले गए।

गोयल ने कहा कि वर्दी पहने व्यक्ति ने कार खोलने के लिए कार की डिक्की पर टैप किया, जबकि खाकी पतलून पहने व्यक्ति ने कार की चाबियां ले लीं और तीसरे ने उनके मोबाइल फोन ले लिए और उन्हें फ्लाइट मोड पर डाल दिया।गोयल ने कहा कि उस व्यक्ति ने अपनी पहचान एसआई नवीन फोगाट के रूप में बताई और उसे अपने कार्यालय में ले गया, जहां उसने चुप रहने पर 84 लाख रुपये लौटाने की पेशकश की। उन्होंने 75 लाख रुपये से भरा बैग दिया और चले गए, जिसके बाद गोयल ने उसी स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई।

Next Story