चंडीगढ़

पत्रकारों को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, ऐसे हुई पत्रकार की मौत तो परिवार को मिलेंगे 10 लाख

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2020 3:42 PM GMT
पत्रकारों को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, ऐसे हुई पत्रकार की मौत तो परिवार को मिलेंगे 10 लाख
x
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला पटिलाया में कोरोना से दो पत्रकारों की मौत के बाद लिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के पत्रकारों के परिवार के हित में एक अहम फैसला लिया है। उन्होंने मंगलवार को ऐलान किया कि अगर राज्य में किसी मान्यता प्राप्त पत्रकार की मौत कोरोना से होती है तो उसके परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला पटिलाया में कोरोना से दो पत्रकारों की मौत के बाद लिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह इस संदर्भ में अपने ट्वीट में लिखा, 'पत्रकारों ने कोरोना के इस काल में समय से हम सब तक खबरें पहुंचाते हुए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमने यह फैसला लिया है कि अगर किसी पत्रकार की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो जाती है तो उनके परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। हम पत्रकारों के साहस और कठिन मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।'



विधायक और मंत्री भी हुए कोरोना पॉजिटिव

पंजाब के एक मंत्री और दो विधायकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि है। राज्य विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 28 अगस्त को होना है। उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मंगलवार को कहा कि उनके इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। होशियारपुर सीट से विधायक अरोड़ा राज्य के चौथे मंत्री हैं जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैुं। इस बीच राजपुरा से कांग्रेस विधायक हरदयाल कांबोज और सनौर से अकाली विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Next Story