पंजाब

5 किलो रेत और 100 रुपए के साथ किसान गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया अवैध खनन का आरोप

Sakshi
18 May 2022 3:32 PM GMT
5 किलो रेत और 100 रुपए के साथ किसान गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया अवैध खनन का आरोप
x
पुलिस ने आरोपी किसान से पांच किलो रेत, टोकरी और सौ रुपये कैश बरामद होने का दावा किया है।

पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद में की गई पुलिस की कार्रवाई चर्चा में है। यहां से पुलिस ने एक किसान पर अवैध खनन का केस दर्ज कर दिया है। पुलिस ने आरोपी किसान से पांच किलो रेत, टोकरी और सौ रुपये कैश बरामद होने का दावा किया है। वहीं किसान का कहना है कि वो तो अपनी जमीन समतल कर रहा था। अवैध खनन करता तो मौके पर टिप्पर और ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिलते।

पुलिस के मुताबिक किसान कृष्ण सिंह गांव मोहरसिंह वाला का रहने वाला है और वह अपने खेत में रेत की अवैध खड्ड चला रहा है। पुलिस ने वहां रेड की तो रेत उठाने वाली टोकरी, कस्सी और पांच किलो रेत मिली। कृष्ण सिंह की तलाशी लेने पर सौ रुपये का कैश भी मिला। पुलिस ने थाना सदर जलालाबाद में कृष्ण सिंह के खिलाफ अवैध खनन का केस दर्ज कर लिया है।

वहीं किसान कृष्ण सिंह ने बताया कि मेरी जगह ऊंची थी और पड़ोसी की नीचे थी। उस वजह से मैंने वहां से समतल के लिए मिट्टी रेत उठवा दी। वहां कोई अवैध खनन नहीं कर रहा था। मैं अपने खेत में खड़ा था। मैंने पुलिस को भी बताया लेकिन वह मुझे गिरफ्तार कर ले गए। टोकरी और रेत भी मेरे यहां से कुछ नहीं मिला। पुलिस ने अपने नंबर बनाने के लिए मुझपर कार्रवाई कर दी। मुझ पर नाजायज कार्रवाई हुई है।

किसान पर कार्रवाई करने वाले एएसआई सतनाम दास का कहना है कि जहां पुलिस ने रेड की वहां अवैध खनन हो रहा था। बेशक मौके पर हमें ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिली लेकिन कस्सी और टोकरी को हमने जब्त कर लिया है। जिस पांच किलो रेत बरामदगी की चर्चा है वह हमने सैंपल के तौर पर कब्जे में ली है।

एसएचओ गुरजंट सिंह ने कहा कि किसान पर अवैध खनन करने का केस दर्ज किया गया है।

Next Story