Archived

अकाल अकादमियों ने की नशे के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी वाल्कथॉन

अकाल अकादमियों ने की नशे के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी वाल्कथॉन
x
फिरोजपुर एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ पंजाब
अकाल अकादमियों ने चार राज्यों में पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान में भारत का सबसे बड़ा वॉकेथोन आयोजित किया. जिसमें 116 अकाल अकादमिओं से 15000 छात्रों ने भाग लिया. यह 2 किमी वॉकथॉन, जिसका नाम 'नशे के खिलाफ आवाज़' सभी अकादमियों के मुख्य गेट से फ्लैग-ऑफ हुआ और आस पास के गांवो से होकर वापस स्कूल गेट पर समाप्त हुआ. सभी 116 अकादमियों में, एक ही दिन और एक ही समय पे ये वाल्कथॉन आयोजित हुआ.
अकाल अकादमी रट्टा खेरा के 100 छात्र, अकाल अकादमी भराना के 180, अकाल अकादमी बहक फत्तू के 100, अकाल अकादमी नवां किल्ला के 90, अकाल अकादमी बस्ती वसावा सिंह के 70 जिला फ़िरोज़पुर ने वाल्कथॉन में भाग लिया.
छात्रों ने पास के गांवों को कवर किया, नशे के खिलाफ संदेशों का प्रचार किया, नशे की लत के प्रभावों को समझने के लिए प्रेरित किया.

प्रधानचार्य अकाल अकादमी भराना के गुरजीत ने बताया कि अकाल अकादमी कलगीधर ट्रस्ट, बारू साहिब, जिला सिरमौर, हिमाचल प्रदेश, द्वारा संचालित स्कूल हैं जो आध्यात्मिक मूल्यों के साथ आधुनिक शिक्षा प्रदान करतें हैं, हमारे अकादमी के कई छात्र खुद के परिवार वालों को नशे और शराब की लत से बाहर लाने में सफल रहे हैं.
Next Story