पंजाब

Captain Amarinder Singh : कैप्टन अमरिंदर हो सकते हैं महाराष्ट्र के अगले गवर्नर!

Arun Mishra
27 Jan 2023 9:07 AM GMT
Captain Amarinder Singh : कैप्टन अमरिंदर हो सकते हैं महाराष्ट्र के अगले गवर्नर!
x
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाए जाने की संभावना है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाए जाने की संभावना है। आपको बतादें मौजूदा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने पद से हटने की इच्छा व्यक्त की थी जिसके बाद ये चर्चा तेज हुई है।

कैप्टन को नया रोल सौंपने की चर्चा इसलिए भी गर्म है, क्योंकि कैप्टन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छे संबंध हैं। वहीं, भाजपा अमरिंदर को 83 मेंबर वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पहले ही शामिल कर चुकी है।

महाराष्ट्र के मौजूदा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी पिछले कुछ समय से विवादों में हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि वे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान पद छोड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इसके बाद महाराष्ट्र में नए राज्यपाल की नियुक्ति तय मानी जा रही है। आर्मी से रिटायर्ड कैप्टन अमरिंदर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भाजपा में विलय कर चुके हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले कांग्रेस ने कैप्टन को मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया था। कैप्टन ने कांग्रेस छोड़ दी और BJP से हाथ मिला लिया। चुनाव में कैप्टन सीधे तौर पर कोई करिश्मा नहीं दिखा सके। भाजपा भी ज्यादा सीटें नहीं जीत पाई। कैप्टन खुद पटियाला से चुनाव हार गए, लेकिन भाजपा पंजाब से कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने में कामयाब रही।

Next Story