पंजाब

1 जुलाई से हर घर में मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री, पंजाब सरकार ने किया ऐलान

Sakshi
16 April 2022 4:25 AM GMT
1 जुलाई से हर घर में मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री, पंजाब सरकार ने किया ऐलान
x
भगवंत मान ( Bhagwant Man ) सरकार ने एक और चुनावी वादों को पूरा करते हुए प्रदेश के लोगों को 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री ( Free electricity ) में देने का ऐलान किया है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी ( AAP ) की सरकार ने अपने कार्यकाल का एक माह आज यानि 15 अप्रैल को पूरा कर लिया है। इसी के साथ भगवंत मान ( Bhagwant Man ) सरकार ने एक और चुनावी वादों को पूरा करते हुए प्रदेश के लोगों को 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री ( Free electricity ) में देने का ऐलान भी किया है।

पंजाब में भगवंत मान सरकार ( Bhagwant Man Government ) ने एक महीना का कार्यकाल पूरा करने के अवसर पर आम जनता को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है। ताजा ऐलान के मुताबिक अब 1 जुलाई, 2022 से पंजाब के हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली ( Free Electricity ) मिलेगी। इस बात का वादा आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ( CM Bhagwant Man ) ने हाल ही में फ्री बिजली देने के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही घोषणा को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

हालांकि, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से विपक्षी दल आरोप लगाते रहे हैं कि मान सरकार को दिल्ली से 'नियंत्रित' किया जा रहा है। कांग्रेस लगातार दावा कर रही है कि केजरीवाल पंजाब की सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं। इस वजह से सरकार स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पा रही है।

आप सरकार के एक माह पूरा होने पर भगवंत मान ने एक रिपोर्ट कार्ड भी विज्ञापन के जरिए जारी किया है। इस रिपोर्ट कार्ड के मुताबिक मान सरकार ने एंटी करप्शन हेल्पलाइन की शुरुआत, 25 हजार नई सरकारी नौकरियों का ऐलान, 35 हजार संविदा पर काम करे कर्मचारियों को नियमित करने का ऐलान, राशन की घरों तक डिलिवरी की घोषणा, निजी स्कूलों को फीस न बढ़ाने के निर्देश, एंटी गैंगस्टर टास्कफोर्स का गठन, एक विधायक एक पेंशन, सभी डिप्टी कमिश्नरों को पुनर्वास केंद्र अपग्रेड करने के निर्देश सहित कई योजनाओं पर काम शुरू करने का दावा किया है।

Next Story