जालंधर

Sidhu moose wala murder case live update : लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा, मूसेवाला के मर्डर के पीछे ये कनेक्शन

Shiv Kumar Mishra
1 Jun 2022 10:58 AM GMT
Sidhu moose wala murder case live update : लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा, मूसेवाला के मर्डर के पीछे ये कनेक्शन
x

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस लगातार दिल्ली और पंजाब के गैंगस्टर्स से पूछताछ कर रही है. अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब यूनिवर्सिटी की दोस्ती का कनेक्शन सामने आया है.

पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई थी दोस्ती

विक्की मुथूखेड़ा, गोल्डी बरार उर्फ सतविंदर सिंह, लारेंस बिश्नोई उर्फ लविंदर बिश्नोई ये सभी न सिर्फ पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे बल्कि छात्र राजनीति में सक्रिय चेहरे थे. इन सभी की मुलाकात 2005 से 2010 के बीच हुई और वहां से हुई दोस्ती अभी तक जारी है. विक्की मुथूखेड़ा कॉलेज से निकलकर अकाली दल की यूथ विंग से जुड़ा और पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में भी अपनी पकड़ बनाने लगा. अगस्त 2021 मे उसकी मौत के बाद उसके दोस्तों को गहरा झटका लगा और दोस्तो ने विक्की की मौत का बदला लेने की ठानी.

विक्की मुथूखेड़ा की हत्या में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम आया और ये खुलासा हुआ कि विक्की की मौत की साजिश शगन प्रीत के ही ऑफिस में रची गई थी. विक्की की हत्या के बाद जब शगन विदेश फरार हो गया तो ये बातें भी सामने आईं कि मूसावाला ने अपनी राजनीतिक पैठ के चलते शगन प्रीत की मदद की.

विक्की के मर्डर का बदला?

विक्की की हत्या के बाद गोल्डी बरार और लारेंस बिश्नोई ने ऐलान किया था कि वो सिद्धू मूसेवाला से अपने दोस्त की मौत का बदला लेगा और पुलिस की जांच में अभी तक ये निकल कर भी सामने आया है कि मूसेवाला की मौत के पीछे गोल्डी बरार, लारेंस बिश्नोई और उनके गैंग्स का हाथ है.

लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की 5 दिन की रिमांड पर है. जहां वो पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है. उसने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट उसके नाम से आ रहे हैं, इनसे उसके गैंग्स का कोई लिंक नहीं है, मूसेवाला की हत्या के पीछे शूटर्स कौन थे, इसकी जानकारी भी उसे अभी तक नहीं है.

म्यूजिक इंडस्ट्री का गैंगस्टर कनेक्शन

हर वारदात को अंजाम देने के लिए वह अलग-अलग शूटर का इस्तेमाल करता है. ज्यादातर अपने सहयोगी गैंग के शूटर का इस्तेमाल करता है. पुलिस सूत्रों की माने तो लॉरेंस ने ये खुलासा जरूर किया है कि मूसेवाला की हत्या के पीछे कारण विक्की मुथूखेड़ा की मौत का बदला लेना है. पुलिस की जांच मे पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में चल रही वर्चस्व की जंग की कहानी भी निकल कर सामने आई है. सूत्रों की माने तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री मे बड़े लेवल पर गैंगस्टर का पैसा लगता है और इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आते हैं.

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड केस में ED की बड़ी कार्रवाई, सोनिया और राहुल गांधी को भेजा समन

सिद्धू मुसेवाला के बारे में यही रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि वह नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया, बभमिया और इनके अलायन्स गैंग्स के संपर्क में था और इन्ही गैंग्स पर विक्की की हत्या करने का आरोप था. साथ ही पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री के कलाकारों से जुड़ी अन्य वारदातों में भी मूसेवाला का नाम आया था हालांकि उस पर आरोप तय कभी नहीं हुए. लेकिन पंजाब मे हो रही खूनी वारदातें साफ जाहिर करती हैं कि वहां पैसे और पावर के खेल में नामी गैंगस्टर, लोकल गुंडों की मदद अपना धंधा चला रहे हैं.

Next Story