लुधियाना

लुधियाना: फर्जी आईडी पर सिम कार्ड जारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ विशेष अभियान के तहत 17 प्राथमिकी की गयी दर्ज

Smriti Nigam
25 May 2023 5:06 AM GMT
लुधियाना: फर्जी आईडी पर सिम कार्ड जारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ विशेष अभियान के तहत 17 प्राथमिकी की गयी दर्ज
x
फर्जी पहचान पत्र पर सिम कार्ड जारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ एक विशेष अभियान में लुधियाना पुलिस ने मंगलवार को विभिन्न थानों में कम से कम 17 प्राथमिकी दर्ज कीं।

फर्जी पहचान पत्र पर सिम कार्ड जारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ एक विशेष अभियान में लुधियाना पुलिस ने मंगलवार को विभिन्न थानों में कम से कम 17 प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस ने कहा कि बुक किए गए दुकानदारों ने 15-20 अन्य प्रपत्रों पर एक व्यक्ति की तस्वीर का इस्तेमाल किया लेकिन सिम कार्ड जारी करने के लिए अलग-अलग नाम और पते का इस्तेमाल किया।

डीसीपी (जांच) हरमीत सिंह हुंदल ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ दुकानदार फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल कर सिम कार्ड जारी कर रहे हैं। पहचान प्रमाणों को सत्यापित करने के लिए पुलिस बीएसएनएल, एयरटेल, रिलायंस आदि जैसी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों तक पहुंची थी।

जांच के दौरान पता चला कि फर्जी आईडी से सिम कार्ड जारी किए गए थे, जिसके बाद 17 दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।अमन टेलीकॉम (ट्रंक बाजार) के मालिक के खिलाफ डिवीजन नंबर 4 थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इसी तरह साहनेवाल पुलिस ने गियासपुरा के आजाद नगर के आजाद टेलीकॉम के मालिक, देहलों रोड स्थित एमएस हरलीन टेलीकॉम के मालिक,मकार कॉलोनी के डीप टीवी सेंटर के मालिक, मकार कॉलोनी के करण टेलीकॉम के मालिक, चित्रा टेलीकॉम के मालिक समेत कई दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कंगनवाल में और कंगनवाल के पाल टेलीकॉम के मालिक भी इसमे शामिल है।

डिवीजन नंबर 6 पुलिस ने मिलर गंज के नोवेल टेलीकॉम के मालिक अमरजीत सिंह, हरगोबिंद नगर के संतोष व डाबा मार्केट रोड के हरपाल टेलीकॉम के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

न्यू जनता नगर में राज टेलीकॉम के मालिक, जसप्रीत टेलीकॉम न्यू जनता नगर के मालिक और बरोटा रोड स्थित सोनू टेलीकॉम के मालिक के खिलाफ शिमलापुरी थाने में तीन प्राथमिकी भी दर्ज की गई है.

इसी तरह, मॉडल टाउन पुलिस ने डॉ अंबेडकर नगर में मोबाइल गैलरी के मालिक, टिब्बा पुलिस ने गोपाल नगर में प्राची टेलीकॉम के मालिक, डिवीजन नंबर 5 पुलिस ने शाम नगर में सहज मोबाइल के मालिक और सराभा नगर पुलिस ने रमनजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सभी प्राथमिकी धारा 419 (व्यक्ति द्वारा धोखा), 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा, वसीयत आदि की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (के रूप में उपयोग करके) के तहत दर्ज की गई हैं। वास्तविक एक जाली 1[दस्तावेज़ या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड) और IPC की धारा 120B (आपराधिक साजिश) के तहत की गई है।

Next Story