पंजाब

मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह को बुलाया गया विजिलेंस ऑफिस, 2 घंटे तक की गई पूछताछ

Smriti Nigam
31 May 2023 8:20 AM GMT
मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह को बुलाया गया विजिलेंस ऑफिस, 2 घंटे तक की गई पूछताछ
x
मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा नेता बलबीर सिंह सिद्धू के छोटे भाई हैं।

मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा नेता बलबीर सिंह सिद्धू के छोटे भाई हैं। वह मंगलवार को विजिलेंस के दफ्तर में सुबह 9 बजे पहुंच गए थे।

वह करीब दो घंटे तक विजिलेंस के दफ्तर में रहे।सुबह 11 बजे तक विजिलेंस कार्यालय में रहे मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्हें 7 जून को एयरपोर्ट रोड पर जमीन के नामांतरण संबंधी दस्तावेजों के साथ विजीलैंस कार्यालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.

एयरपोर्ट रोड से सटी जमीन के एक टुकड़े के अवैध नामांतरण की चल रही जांच के तहत मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू सुबह 9 बजे ब्यूरो के flying squad के सामने पेश हुए।,

पूर्वाह्न 11 बजे तक सतर्कता कार्यालय में रहे सिद्धू ने कहा कि उन्हें 7 जून को सतर्कता कार्यालय में संबंधित दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

राज्य ब्यूरो एयरपोर्ट रोड पर 40 फीट चौड़ी और 250 लंबी बताई गई जमीन की एक पट्टी के कथित उत्परिवर्तन की जांच कर रहा है।

सिद्धू ने वीबी के सामने पेश होने के बाद कहा कि एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट के बिजनेस पार्टनर पारस महाजन ने जमीन का म्यूटेशन कराया था। “एक भ्रम था और भूमि को हमारे साथ गलत तरीके से जोड़ा जा रहा है।

मैंने उन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का आदेश दिखाया है, जिसमें दिखाया गया है कि जमीन पंचायत के पास है और इसका हमारी परियोजना से कोई लेना-देना नहीं है। इसके अलावा कुछ और दस्तावेज मांगे गए थे जिनके लिए मैंने समय मांगा था।

'सिद्धू को पहले 10 मई को तलब किया गया था, जब विजिलेंस ने उनसे उनकी संपत्तियों और कारोबार को लेकर करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी।सिद्धू को सवालों का प्रोफॉर्मा भी दिया गया और कथित तौर पर इसे भरकर अधिकारियों को सौंपने को कहा गया. सूत्रों के मुताबिक, ज्यादातर सवाल उनकी संपत्ति और शराब के धंधे से जुड़े थे.

विजिलेंस दफ्तर से बाहर आने पर उन्होंने कहा कि उनकी रियल एस्टेट कंपनी से जुड़ी जमीन के संबंध में उन्हें बुलाया गया था। वह दस्तावेज समेत विजिलेंस ब्यूरो के समक्ष पेश हुए थे। गौरतलब है कि अमरजीत सिंह जीती सिद्धू के भाई बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ भी जांच चल रही है। उन्हें दो जून को तलब किया गया है।

Next Story