मोहाली

मोहाली व्यापारी को गोली मारने के आरोप में भुप्पी राणा, बंबीहा गिरोह के छह लोग गिरफ्तार

Smriti Nigam
2 July 2023 8:46 AM GMT
मोहाली व्यापारी को गोली मारने के आरोप में भुप्पी राणा, बंबीहा गिरोह के छह लोग गिरफ्तार
x
मोहाली पुलिस ने गिरोह के कब्जे से दो .32 बोर पिस्तौल और पांच जिंदा कारतूस, साथ ही अपराध में इस्तेमाल की गई एक होंडा सिटी कार और मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

मोहाली पुलिस ने गिरोह के कब्जे से दो .32 बोर पिस्तौल और पांच जिंदा कारतूस, साथ ही अपराध में इस्तेमाल की गई एक होंडा सिटी कार और मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

9 जून को रंगदारी की मांग पूरी न करने पर मोहाली के झामपुर गांव में एक दुकानदार के पैर में गोली मारने वाले तीन नकाबपोश शूटरों में से दो को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार करने के एक हफ्ते बाद, पुलिस ने भुप्पी राणा और दविंदर बंबीहा गिरोह के छह और सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान करनाल के प्रवीण कुमार, पंचकुला के मनीष सैनी, मोहाली के निखिल कुमार, दादूमाजरा, चंडीगढ़ के रोहित कुमार, पंचकुला के दीक्षात उर्फ दिक्षु और गौरव पासवान के रूप में हुई है।

पुलिस ने पहले बरवाला के मनवीर राणा और पंचकुला के दीपक कुमार उर्फ दीपू को गिरफ्तार किया था। तीसरा शूटर अंबाला का दिलबर अभी भी फरार है।

पुलिस ने इस मामले में गिरोह के दो और सदस्यों को भी नामांकित किया है, जो वर्तमान में कनाडा में हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने ही पीड़ित चंडीगढ़ के धनास निवासी 40 वर्षीय रोहित गुप्ता को अंतरराष्ट्रीय नंबरों का उपयोग करके धमकी भरे कॉल किए थे।दोनों की पहचान रोपड़ के प्रिंस चौहान और पंचकुला के संदीप उर्फ काला राणा के रूप में हुई है।

मोहाली के एसएसपी संदीप गर्ग ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि झामपुर गांव में उपहार की दुकान चलाने वाले गुप्ता पर हमला प्रिंस और संदीप के निर्देश पर किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि भुप्पी राणा, जो वर्तमान में नाभा जेल में बंद है, हमले का मास्टरमाइंड था और हाल ही में उसे प्रोडक्शन वारंट पर यहां लाया गया था।विशेष रूप से, मोहाली के हंडेसरा गांव के भुप्पी ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मोनू राणा के लॉरेंस बिश्नोई गिरोह में शामिल होने के बाद बंबीहा गिरोह से हाथ मिला लिया।गैंग ने पंचकुला क्लब के बाहर गोलियां भी चलाईं।

पुलिस के अनुसार,गौरव समेत गिरोह के इन्हीं सदस्यों ने 15 जून को पंचकुला के सेक्टर 5 में एस्केप क्लब के बाहर गोलियां चलाई थीं, ताकि मालिक को जबरन वसूली के पैसे देने के लिए मजबूर किया जा सके। उस वक्त गौरव मोटरसाइकिल चला रहा था.

गुप्ता पर हमले से पहले निखिल और रोहित ने होंडा सिटी की रेकी की थी। मनीष ने तीनों शूटरों को चोरी की मोटरसाइकिल मुहैया कराई थी, जिसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था। दोनों वाहन बरामद कर लिए गए हैं। योजना में दीक्षु भी शामिल था. उनसे पूछताछ में पता चला कि इसी गैंग ने पंचकुला क्लब के बाहर गोलियां चलाई थीं. सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास था और वे हरियाणा में कई मामलों में शामिल थे। आरोपी हरियाणा की अलग-अलग जेलों में बंद रहने के दौरान संपर्क में आए।गिरोह को हथियार उत्तर प्रदेश के आपूर्तिकर्ताओं से मिले थे।

गोली लगने के चार दिन बाद, गुप्ता को चंडीगढ़ पुलिस से एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिला, क्योंकि वह शहर का निवासी है।सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित मोहाली में खिलौने की दुकान चलाने के अलावा उसी इलाके में रियल एस्टेट डेवलपर भी बन गया, जिसके बाद उसे जबरन वसूली के फोन आने लगे। उन्होंने लगभग एक महीने पहले चंडीगढ़ पुलिस को सूचित किया था कि उन्हें व्हाट्सएप डिस्प्ले पिक्चर के रूप में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तस्वीर वाले अंतरराष्ट्रीय नंबरों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

एक पुलिसकर्मी ने कहा कि भुप्पी राणा गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए जानबूझकर बिश्नोई की तस्वीर का इस्तेमाल किया।

Next Story