पंजाब

पंजाब में अब सोमवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे

Satyapal Singh Kaushik
29 May 2022 10:30 AM GMT
पंजाब में अब सोमवार को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे
x
पेट्रोल पंप डीलर्स की ओर से सप्ताह में प्रत्येक सोमवार पेट्रोल पंप बंद करने का फैसला किया गया है।

पंजाब के पेट्रोल पंप डीलर्स की ओर से सप्ताह में एक दिन अवकाश करने को लेकर फैसला लिया गया है। इस संबंध में राज्य के पेट्रोलियम डीलर कारोबारियों की बैठक जारी है।

इस दाैरान सर्वसम्मति से फैसला किया गया है कि खर्चों के बोझ को कम करने के लिए अब सप्ताह में एक दिन अवकाश किया जाएगा। इस प्रक्रिया को एक जून से लागू कर दिया जाएगा।

अधिकतर सदस्यों ने सोमवार को अवकाश किए जाने पर समर्थन दिया है। इस संबंध में अभी चर्चा का दौर जारी है और बैठक के समाप्त होने के बाद ही इस पर पूर्ण फैसला किया जाएगा। पंजाब पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रधान परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पिछले लंबे समय से पेट्रोल पंप डीलर कमीशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।

कमीशन में बढ़ोतरी नहीं किए जाने से डीलर परेशान डीलर

हालांकि कंपनियों की ओर से कई सालों से कमीशन में बढ़ोतरी नहीं किए जाने से खर्च निकाल पाना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में पेट्रोल पंप मालिकों के पास एक दिन का अवकाश कर खर्चों को कम करने के सिवा कोई चारा नहीं। इसके साथ ही 31 मई को रोष स्वरूप पेट्रोल पंप मालिक किसी भी उत्पाद की खरीदारी नहीं करेंगे। जो स्टाक पड़ा होगा उसी को बेचा जाएगा। देशभर के विभिन्न पेट्रोलियम डीलर संगठनों की तरफ से 31 मई को नो परचेज डे रखने के आह्वान का पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब की तरफ से भी समर्थन किया गया है

अगर सरकार बात नही मानी तो काराेबारी और कड़े फैसले लेने काे तैयार

कारोबारियों ने कहा कि अगर हमारी समस्याओं का हल ना हुआ तो आने वाले समय में हमें ऐसे और कड़े फैसले लेने पड़ेंगे। गाैरतलब है कि पिछले कुछ समय से पेट्राेल-डीजल के दामाें में उतार चढ़ाव के चलते भी डीलराें काे खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

अब देखना होगा कि सरकार इनकी बाते मानती है या नहीं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story