पंजाब

पंजाब: अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन से गिराई गई 15.5 किलो हेरोइन जब्त

Anshika
17 May 2023 2:10 PM GMT
पंजाब: अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन से गिराई गई 15.5 किलो हेरोइन जब्त
x
अमृतसर में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के बीच सीमा पार से हथियार, ड्रग्स और विस्फोटक भेजने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन के खतरे पर चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक के दिन यह जब्ती हुई है।

अमृतसर में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के बीच सीमा पार से हथियार, ड्रग्स और विस्फोटक भेजने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन के खतरे पर चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक के दिन यह जब्ती हुई है। सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को पंजाब में सीमा पर पाकिस्तान से भारत के हवाई क्षेत्र में उड़ रहे एक ड्रोन को रोकने के बाद 15.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवानों ने अमृतसर जिले के कक्कड़ गांव में बदमाश ड्रोन पर गोलीबारी की।

तलाशी के दौरान कुल 15.5 किलो हेरोइन के दो पैकेट बरामद हुए। यह जब्ती अमृतसर में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक के दिन हुई है। सीमा पार से हथियार, ड्रग्स और विस्फोटक लाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने के खतरे पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है।

पंजाब पाकिस्तान के साथ 500 किलोमीटर से अधिक का मोर्चा साझा करता है, जो बीएसएफ द्वारा संरक्षित है और ड्रोन और मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) उस देश से भारत में ड्रग्स और हथियारों और गोला-बारूद के पेलोड के साथ उड़ान भरते हैं, सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं.

Next Story