पंजाब

Punjab Cabinet Expansion: CM चन्नी की नई कैबिनेट का शपथग्रहण आज, इन 7 नए चेहरों की होगी एंट्री

Arun Mishra
26 Sep 2021 3:45 AM GMT
Punjab Cabinet Expansion: CM चन्नी की नई कैबिनेट का शपथग्रहण आज, इन 7 नए चेहरों की होगी एंट्री
x
पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी 5 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है..!!

पंजाब के नवनियुक्त मख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट का आज विस्तार होगा। शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम साढ़े 4 बजे राजभवन में आयोजित होगा। खबर है कि मंत्रिमंडल में 7 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं जबकि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी 5 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। नए मंत्रिमंडल के गठन से पहले सीएम चन्नी की दिल्ली में राहुल गांधी के साथ लंबी बैठकें चलीं जिसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है।

शाम साढ़े चार बजे होगा शपथ ग्रहण

इससे पहले शनिवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले मंत्रियों की अंतिम सूची तैयार होने के बाद दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद चन्नी ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार शाम साढ़े चार बजे नए मंत्रियों के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा।

इन चेहरों को मिलेगी जगह

सूत्रों की मानें तो परगट सिंह, राजकुमार वेरका, गुरकीरत सिंह कोटली, संगत सिंह गिलजियान, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कुलजीत नागरा और राणा गुरजीत सिंह मंत्रिमंडल में शामिल किये जा सकते हैं। समझा जाता है कि पार्टी ने अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री रहे विजय इंदर सिंगला, मनप्रीत सिंह बादल, ब्रह्म मोहिंदरा, सुखबीर सिंह सरकारिया, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, अरुणु चौधरी, रजिया सुल्तान और भारत भूषण आशु को मंत्रिमंडल में बनाए रखने का निर्णय लिया है।

इनका पत्ता होगा साफ

मुख्यमंत्री चन्नी और दो उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी समेत कुल 18 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। पीटीआई के मुताबिक, अमरिंदर सिंह नीत मंत्रिमंडल में मंत्री रहे पांच विधायकों- राणा गुरमीत सिंह सोढी, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा का मंत्रिमंडल से पत्ता कट सकता है।

Next Story