पंजाब

CM चन्नी के 'यूपी-बिहार के भइया' वाले बयान पर सियासी घमासान, बीजेपी और मायावती ने यूपी-बिहार का बताया अपमान

Arun Mishra
16 Feb 2022 2:15 PM GMT
CM चन्नी के यूपी-बिहार के भइया वाले बयान पर सियासी घमासान, बीजेपी और मायावती ने यूपी-बिहार का बताया अपमान
x
पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के एक बयान को लेकर विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साध रही हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक बयान को लेकर विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साध रही हैं. 15 फरवरी को प्रियंका गांधी पंजाब के रूपनगर में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं. उन्होंने इस दौरान कहा, समझदारी का इस्तेमाल करो, चुनाव का समय है. लंबी-लंबी बातें नहीं कहना चाहती लेकिन पंजाब के लोगों, बहनों भाइयों जो आपके सामने है, उसे ठीक से पहचानो...'. प्रियंका के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जोश-जोश में उनके सामने पंजाबी और बाहरी की बात कह देते हैं.

चन्नी ने बयान में कहा, 'एक साथ हो जाओ पंजाबियों. यूपी के, बिहार के, दिल्ली के भइये यहां आकर राज करना चाहते हैं ना, उन्हें फटकने नहीं देना है.' चन्नी के इस बयान के बाद प्रियंका गांधी हाथ उठाकर ताली बजाने लगती हैं. इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिस पर विपक्षी पार्टियों ने जमकर हमला बोला है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा, पंजाब के कांग्रेसी सीएम ने शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी में यूपी व बिहार के लोगों का जिस प्रकार से अपमान किया है वह अति शर्मनाक है. ऐसे में इन दोनों राज्यों के लोग कांग्रेस को पंजाब व यूपी में भी हो रहे विधानसभा आमचुनाव में जरूर सबक सिखाएं. बिहार के लोग भी इसका जरूर उचित संज्ञान लें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह बहुत शर्मनाक है. किसी भी व्यक्ति या खास समुदाय को निशाना बनाकर की गई टिप्पणियों की हम निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी भी यूपी से ताल्लुक रखती हैं तो वह भी 'भइया' हुईं.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, 'चन्नी जी, आपने ये जो बिहार, यूपी और दिल्ली के लोगों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है. मैं इसकी निंदा करता हूं. हर पूर्वांचली पंजाब को प्यार करता है लेकिन आपकी इस छोटी सोच के बाद ये सवाल उठता है कि उत्तर प्रदेश में आपकी प्रियंका दीदी कैसे प्रचार करेंगी? कैसे यूपी में वोट मांगेंगी? ये कांग्रेस की वही सोच है कि फूट डालो और राज करो.'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, आख़िर किस मुंह से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की जनता से आशीर्वाद मांग रही हैं? चन्नी जी यूपी बिहार के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं और प्रियंका जी तालियां बजा रही हैं, खुशी मना रही हैं. ठीक से पहचानिए,ये वही लोग हैं जो भारत की अखंडता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री चन्नी के बयान की बिहार के मंत्री संजय झा ने भी निंदा की. उन्होंने कहा, यह शर्मनाक बयान है. मैं इसकी निंदा करता हूं. जहां भी बिहार और यूपी के लोग जाते हैं, वे वहां अपनी मेहनत से जगह बनाते हैं और उस राज्य के विकास में योगदान देते हैं.

Next Story