पंजाब

पंजाब कांग्रेस की कमान संभालने से पहले सिद्धू के साथ दिखे CM अमरिंदर सिंह, तस्वीरें वायरल

Arun Mishra
23 July 2021 6:21 AM GMT
पंजाब कांग्रेस की कमान संभालने से पहले सिद्धू के साथ दिखे CM अमरिंदर सिंह, तस्वीरें वायरल
x
अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के मुलाकात की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) आज (23 जुलाई) पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष का पदभार ग्रहण करने जा रहे हैं और उनकी ताजपोशी में शामिल होने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) राजी हो गए हैं. सिद्धू की ताजपोशी से पहले उन्होंने अमरिंदर सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद राजनीतिक हलकों में यह चर्चा तेज हो गई है कि क्‍या अब कैप्‍टन और सिद्धू के बीच तल्‍खी खत्‍म हो गई है.

कैप्टन-सिद्धू के मुलाकात की तस्वीरें आईं सामने

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पदभार ग्रहण करने के पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने चाय पार्टी रखी थी, जिसमें सिद्धू शामिल हुए और अमरिंदर सिंह से मुलाकात की. इस दौरान पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) भी मौजूद थे. अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के मुलाकात की तस्वीरें मुख्यमंत्री मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल (Raveen Thukral) ने शेयर की. जो वायरल हो रहीं हैं.

कैप्टन के विरोध के बाद सिद्धू चुने गए अध्यक्ष

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के कड़े विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने अगले साल राज्य में विधान सभा चुनाव की तैयारी को लेकर सिद्धू की सहायता के लिए संगत सिंह गिलजियान, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था.

प्रियंका गांधी के एक कॉल से नरम पड़े अमरिंदर

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज चल रहे थे. हालांकि अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अमरिंदर सिंह से बात की और इसके बाद वह नरम पड़ गए. प्रियंका गांधी से फोन पर बातचीत के बाद अमरिंदर सिंह सिद्धू की ताजपोशी पर जाने को राजी हो गए.

नवजोत सिंह सिद्धू ने भेजा था आमंत्रण

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) लगातार नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से माफी की मांग कर रहे थे, लेकिन उन्होंने माफीनामा की बजाय कैप्टन अमरिंदर सिंह को कल (22 जुलाई) आमंत्रण पत्र भेजा था, जिसमें करीब 60 विधायकों के साइन थे.

Next Story