पंजाब

पंजाब कांग्रेस में दो फाड़! कैप्टन हुए बागी

सुजीत गुप्ता
22 Sep 2021 2:30 PM GMT
पंजाब कांग्रेस में दो फाड़! कैप्टन हुए बागी
x

पंजाब की सियासत में काफी उठापटक के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह अब राज्य के कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है. कैप्टन ने न सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है, बल्कि कहा है कि वह मुख्यमंत्री न बने, इसके लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं।

अमरिंदर ने बुधवार को कहा कि वह सिद्धू को पंजाब का सीएम उम्मीदवार बनने से रोकने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी सिद्धू को सीएम उम्मीदवार बनाती है तो वह भी पूरी तरह से उन्हें रोकने के लिए तैयार हैं. उन्होंने बेहद सख्त लहजे में हमला बोलते हुए सिद्धू को खतरनाक आदमी बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों से देश को बचाने की जरूरत है. अमरिंदर ने कहा कि सिद्धू को हराने के लिए वह 2022 के विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होंने कहा, 'वह राज्य के लिए खतरनाक हैं. उन्हें रोकने के लिए मैं कोई भी कदम उठाऊंगा.'

अमरिंदर सिंह के कार्यालय के मुताबिक, कैप्टन ने खुलासा किया कि उन्होंने 3 हफ्ते पहले सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था। अगर उन्होंने मुझे फोन किया होता और मुझे पद छोड़ने के लिए कहा होता, तो भी मैं ऐसा ही करता। उन्होंने कहा कि एक सैनिक के रूप में मुझे पता है कि मुझे अपना काम कैसे करना है।

उन्होंने राहुल और प्रियंका को अनुभवहीन बताते हुए आगे कहा कि प्रियंका और राहुल (गांधी भाई-बहन) मेरे बच्चों की तरह हैं ... यह इस तरह खत्म नहीं होना चाहिए था। मैं आहत हूं। उन्होंने कहा कि वे दोनों बच्चे काफी अनुभवहीन हैं और उनके सलाहकार स्पष्ट रूप से उन्हें गुमराह कर रहे थे। बता दें कि बीते दिनों कैप्टन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिय़ा था, जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया।



Next Story