पंजाब

पटियाला में जुलूस के दौरान 2 गुटों में हिंसक झड़प, BJP का पंजाब सरकार पर हमला

Sakshi
29 April 2022 10:17 AM GMT
पटियाला में जुलूस के दौरान 2 गुटों में हिंसक झड़प, BJP का पंजाब सरकार पर हमला
x
पंजाब के पटियाला में जुलूस निकालने पर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की सूचना है।

देशभर में जारी धार्मिक तनाव के बीच शुक्रवार को पंजाब ( Punjab ) के पटियाला से भी हिंसक ( Patiala Violence ) झड़प की खबरें आई है। ताजा अपडेट के मुताबिक पंजाब के पटियाला में जुलूस ( Religious procession ) निकालने पर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की सूचना है। यह घटना पटियाला के काली माता मंदिर के पास की है। हिसंक झड़प में एक पक्ष ने पुलिस पर किया पथराव तो दूसरे ने लहराईं तलवारें। हिंसक घटना के SHO समेत कई पुलिसर्मियों के घायल होने की सूचना है।

ताजा अपडेट के मुताबिक पंजाब के पटियाला में दो पक्षों में जुलूस निकालने को लेकर विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गई। पंजाब पुलिस ने मामले को सुलझाने की कोशिश की तो एक पक्ष ने पुलिस पर पथराव दूसरे पक्ष ने तलवारों से हमला बोल दिया।

खास बात यह है कि दोनों समुदायों के लोगों के पास जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी। इस घटना के दौरान एसएचओ समेत कुछ और लोग चोटिल हो गए हैं। बाद में पुलिस ने हालात संभालने के लिए हल्का सा बल प्रयोग किया। अगर दोनों पक्ष के लोग फव्वारा चौक पर आमने सामने आ जाते तो बड़ी हिंसा हो सकती थी। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति है। सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है।

दसरी तरफ पटियाला में हिंसक झड़प को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। टियाला में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद भाजपा ने भगवंत मान सरकार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया है। भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा है कि पंजाब की पुलिस दिल्ली में बैठी है।

सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस को केजरीवाल के दरवाजे पर सलामी देने से फुरसत नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जब से मान सरकार सत्ता में आई कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। पंजाब में हत्याओं को सिलसिला जारी है, लेकिन मान सरकार स्थिति को बिगड़ने से रोकने के बदले केजरीवाल के दरवार में हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं। ऐसा लगता है कि केजरीवाल के दरवाजा हाजिरी लगाना ही पंजाब के सीएम का काम है।

Next Story